रेप के आरोप में फंसे दाती महाराज के आश्रम पहुंची पुलिस, लड़कियों से पूछताछ जारी

दिल्ली पुलिस रेप के आरोप में फंसे दाती महाराज के खिलाफ लगातार जांच में जुटी हुई है. इसी सिलसिले में दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम शुक्रवार को राजस्थान के पाली स्थित दाती महाराज के आश्रम पहुंची. वहां पुलिस ने आश्रम में रह रही लड़कियों से पूछताछ की. पुलिस ने बताया कि 8 घंटे तक चली पूछताछ में अब तक 22 लड़कियों के बयान दर्ज हुए हैं, जबकि 44 और लड़कियों के बयान अभी दर्ज होने हैं.

बता दें की दाती महाराज पर उनकी ही एक शिष्या ने आरोप लगाया है कि दो साल पहले दाती महाराज ने दिल्ली और पाली के आश्रमों में उसके साथ रेप किया था. लड़की ने दाती महाराज के तीन अन्य सहायकों पर भी रेप की वारदात में शामिल होने का आरोप लगाया है.

बताया जा रहा है कि शुक्रवार को पुलिस ने पाली स्थित आश्रम की जिन लड़कियों के बयान दर्ज किए, उनमें वे लड़कियां भी हैं जो 7 जनवरी 2016 को पीड़िता के साथ दिल्ली स्थित आश्रम के लिए निकली थीं.

इस छोटी सी बात पर बारात में नाच रहे महादलित की कर दी गई हत्या

उन्होंने बताया कि उस समय पीड़िता अजमेर से MCA कर रही थी. लिहाजा पाली स्थित आश्रम से लड़कियां अजमेर होते हुए पीड़िता को लेकर दिल्ली के आश्रम पहुंची थीं. ये सभी लड़कियां घटना वाले दिन यानी 9 जनवरी, 2016 को दाती महाराज के दिल्ली स्थित आश्रम में मौजूद थीं.

क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक, अब तक जिन लड़कियों के बयान लिए गए, उन्होंने दाती महाराज पर लगाए गए आरोपों को बेबुनियाद बताया है. पुलिस ने बताया कि कुछ लड़कियां तो पूछताछ के दौरान दाती महाराज के लिए रो भी दीं. पुलिस शनिवार को भी पाली स्थित आश्रम में शेष लड़कियों से पूछताछ जारी रखेगी.

Back to top button