इस छोटी सी बात पर बारात में नाच रहे महादलित की कर दी गई हत्या

- in अपराध

देशभर से दलितों के साथ अत्याचार और भेदभाव की वारदातें रुकने का नाम नहीं ले रहीं. अब ताजा मामला बिहार के मुजफ्फरपुर से आया है, जहां महादलित समुदाय के एक व्यक्ति की सिर्फ इसलिए गोली मारकर हत्या कर दी गई, क्योंकि वह दूसरी जाति की बारात में नाच रहा था.

मुजफ्फरपुर मुख्यालय से 30 किलोमीटर दूर अभी छपरा गांव में बुधवार की रात यह घटना घटी. पुलिस ने बताया कि महदलित व्यक्ति की हत्या के बाद दोनों समुदायों में झड़प शुरू हो गई, लूटपाट हुई और आगजनी भी की गई.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 22 वर्षीय नवीन मांझी अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) समुदाय से आने वाले एक व्यक्ति की बारात में घुस गया और नाचने लगा. इलाके में दबंग जैसी स्थिति रखने वाले OBC समुदाय के लोगों ने उसे ऐसा करने से मना किया.

दुल्हे के परिवार वालों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि गांव वालों ने बारातियों के साथ लूटपाट की और उनके वाहनों को आग लगा दी. वहीं मुसहर समुदाय से आने वाले नवीन के पिता ने भी पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और आरोप लगाया है कि पुरानी दुश्मनी के चलते उनके बेटे की हत्या कर दी गई.

हांडा ने शैलजा को मारने से पहले गूगल पर सर्च किया था ये सब…

सरैया के SDPO शंकर झा ने बताया कि दोनों पक्षों ने शिकायत दर्ज कराई है, हालांकि अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. उन्होंने बताया कि नवीन मांझी जबरदस्ती बारात में घुस गया था और बार-बार समझाने के बावजूद नाचे जा रहा था, जिससे बारात को देर हो रही थी. इस बीच गुस्से में बारात में शामिल किसी व्यक्ति ने उसे गोली मार दी.

पीड़ित के परिवार वालों ने आरोप लगाया है कि दूल्हे के भाई मुकेश कुमार ने ही उनके बेटे को गोली मारी, जबकि बारातियों का कहना है कि भीड़ का फायदा उठाकर किसी अज्ञात व्यक्ति ने उसे गोली मारी.

पुलिस ने बताया कि गोली लगने से नवीन मांझी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. नवीन की मौत के बाद महादलित समुदाय और बारातियों में मारपीट शुरू हो गई. ग्रामीणों ने बारातियों के 8 चारपहिया वाहन और 8 दोपहिया वाहनों को आग के हवाले कर दिया.

इसके अलावा दूल्हा सहित बारातियों को मारापीटा और बारातियों की नकदी, गहने, मोबाइल फोन और दूसरी कीमती चीजें छीन लीं. इलाके में तनाव के माहौल को देखते हुए गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

देवर को भाभी से संबंध बनाना पड़ा महंगा, भाभी ने काट लिया….अंग

दुनियाभर से ना जाने कितने ही अपराध की