पीएम मोदी का माल्या, नीरव, चौकसी से है भाई-भाई का रिश्ता: राहुल गांधी

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर राहुल गांधी पूरी तरह से जुट गए हैं। वह एक के बाद एक रैलियां कर रहे हैं। इसी क्रम में वह मंगलवार को राजस्थान के धौलपुर में रैली को संबोधित किया। राहुल ने यहां पर केंद्र व प्रदेश की भाजपा पर सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि हमने 10 दिन के अंदर 70 हजार करोड़ रुपये किसानों का कर्जा माफ किया। पिछले साढ़े चार साल में नरेन्द्र मोदी ने साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये हिंदुस्तान के 15-20 सबसे अमीर अरबपतियों का कर्जा माफ किया।पीएम मोदी का माल्या, नीरव, चौकसी से है भाई-भाई का रिश्ता: राहुल गांधी

साथ ही उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि पीएम मोदी का विजय माल्या, नीरव मोदी, मेहुल चोकसी के साथ भाई-भाई का रिश्ता है। नरेन्द्र मोदी जी मेहुल चोकसी को मेहुल भाई कहते हैं।

राहुल गांधी के भाषण की पांच अहम बातें

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रदेश की वसुंधरा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पिछले साढ़े चार साल में नरेन्द्र मोदी जी ने और वसुंधरा जी ने गरीब दुकानदारों के लिये, गरीबों के लिये, मजदूरों के लिये क्या किया? उन्होंने ये भी कहा कि चुनाव से एक महीने पहले वसुंधरा जी कहती हैं मैं मुफ्त में बिजली दूंगी। वसुंधरा जी आप साढ़े चार साल क्या कर रही थीं?

वहीं इस दौरान राहुल ने यूपीए सरकार के कामों को गिनाते हुए कहा कि दिल्ली में कांग्रेस पार्टी की यूपीए की सरकार थी तो हमने मनरेगा दिया, 70 हजार करोड़ रुपये की कर्जा माफी दी, ट्राईबल बिल लाये, सूचना का अधिकार दिया, बच्चों को स्कूल में भोजन दिया, भोजन का अधिकार दिया; यहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी ने मुफ्त दवाई दी

कर्जमाफी के मुद्दे पर राहुल ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि हमने 10 दिन के अंदर 70 हजार करोड़ रुपये किसानों का कर्जा माफ किया। पिछले साढ़े चार साल में नरेन्द्र मोदी ने साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये हिंदुस्तान के 15-20 सबसे अमीर अरबपतियों का कर्जा माफ किया उसमें नाम आप सब जानते हो – विजय माल्या, नीरव मोदी, मेहुल चोकसी… एक के बाद एक सबकी लिस्ट बनी हुई है। विजय माल्या, नीरव मोदी, मेहुल चोकसी इन सबके साथ भाई-भाई का रिश्ता है। नरेन्द्र मोदी जी मेहुल चोकसी को मेहुल भाई कहते हैं।

वहीं इस दौरान राफेल मुद्दे पर राहुल गांधी ने हमला बोलते हुए कहा कि मोदी जी ने कहा मुझे प्रधानमंत्री नहीं बनना मुझे तो चौकीदार बनना है। लेकिन ये नहीं बताया कि किसका चौकीदार बनना है। बाद में पता चला कि अंबानी जी की चौकीदारी हो रही है उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार ने एचएएल को राफेल हवाई जहाज का कांट्रैक्ट दिया। एचएएल को 126 हवाई जहाज का कांट्रैक्ट मिल रहा था। 526 करोड़ के हवाई जहाज को 1600 करोड़ में खरीदवाया।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि एक तरफ बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ और दूसरी तरफ भाजपा का एमएलए बेटी से बलात्कार करता है। यूपी का मुख्यमंत्री उसको बचाने का काम करता है। उन्होंने वसुंधरा राजे पर हमला बोलते हुए कहा कि ललित मोदी ने राजस्थान की मुख्यमंत्री के पुत्र को करोड़ों रुपये दिया। मोदी जी उनके साथ खड़े होकर कहते हैं कि भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा हूं।

Back to top button