पीएम मोदी का राहुल पर वार: बोले-आलू से सोना निकालने वाले आज कर रहे हैं किसानों की बात

कर्नाटक विधानसभा चुनाव प्रचार इस समय जोरों पर चल रहा है और अब प्रचार का आक्रामक दौर शुरू हो गया है. शन‍िवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार रैल‍ियां करने वाले हैं. इसमें कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा की सीट शिमोगा की शिकारपुरा भी शामिल है. पीएम मोदी बुधवार से लगातार कर्नाटक में ताबड़तोड़ चुनावी रैलियों को संबोधित कर रहे हैं. इससे पहले गुलबर्गा और बल्लारी के बाद पीएम मोदी ने बंगलुरु में चुनावी रैली को संबोधित किया. वहीं शन‍िवार को पीएम नरेंद्र मोदी हसन जिले के नीलामंगला, च‍िकमंगलुरु की श‍िमोगा, मंगलुरु और हावेरी जिले के गडग में चुनावी रैली करेंगे.

पीएम मोदी का राहुल पर वार: बोले-आलू से सोना निकालने वाले आज कर रहे हैं किसानों की बात

टुमकुर में की पहली रैली

शनि‍वार को पीएम नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले टुमकुर में रैली को संबोध‍ित किया. रैली में मोदी बोले, कांग्रेस हर चुनाव में गरीब, गरीब, गरीब करती है. कांग्रेस सिर्फ यही माला जपकर हमेशा से चुनाव जीतने की कोश‍िश करती रही है. कांग्रेस के लीडर जिन्‍हें हरा मिर्च-लाल मिर्च नहीं पता, आलू से सोने की बात करते हैं, वे भी आज किसान की बातें कर रहे हैं. इससे पहले भाषण की शुरुआत करते हुए मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के तुरंत बाद मुझे इस धरती के वंदन का सौभाग्य मिला था.साथ ही मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. पीएम ने कहा कि हम कांग्रेस के पापों को धो रहे हैं. कांग्रेस ने ऐसी सरकार चलाई कि आज बिजली के लिए यह क्षेत्र तरस रहा है. इस क्षेत्र के विकास के लिए भी हमारी सरकार ने बड़ा अभियान चलाया है. इतने साल से कांग्रेस शासन में थी, उसने क्‍यों कुछ नहीं किया और इस देश के किसान कर्ज में डूब गए. उन्‍हें आत्‍महत्‍या करनी पड़ रही है. कांग्रेस ने किसान के लिए कुछ किया होता तो मेरा किसान मिट्टी में से सोना पैदा करके दे देता. पीएम मोदी ने जेडीएस पर भी न‍िशाना साधा. मोदी ने कहा कि सभी सर्वे में जेडीएस राज्य में नंबर तीन पर भी नहीं आ रही है. ऐसे में  पार्टी को अपना वोट देकर खराब न करे, सिर्फ बीजेपी ही कांग्रेस को हरा सकती है. जेडीएस कांग्रेस को नहीं हरा सकती, कर्नाटक में अगर कोई सरकार बदल सकती है तो वह है बीजेपी. मोदी ने कहा कि कांग्रेस और जेडीएस के बीच पर्दे के पीछे सांठ-गांठ है, कांग्रेस का नेता जेडीएस से दोस्‍ती कर मेयर बन चुका है. मोदी ने कहा कि वे पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा का सम्‍मान भी करते हैं.

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, मार गिराया 1 आतंकी

मोदी आगे बोले कि 30-35 महीनों में हमारी सरकार ने 1 लाख करोड़ से ज्‍यादा खर्च कर किसानों तक पानी पहुंचाया है. भ्रष्टाचार के खिलाफ मैंने एक लड़ाई छेड़ी हुई है. हमने आधार के साथ डायरेक्‍ट बेनेफ‍िट ट्रांसफर योजना शुरू की, हमने सीधे हकदार लोगों के बैंक खाते में पैसे जमा कराना शुरू किया. मोदी ने कहा कि किसानों के नाम पर राजनीति करने वाली कांग्रेस से मैं पूछना चाहता हूं कि हेमवती नदी का पानी हमारे तुमकुरु के किसानों को क्यों नहीं मिला. हम हेमवत‍ी और नेत्रावती नदी को जोड़कर टुमकुर और आसपास के 8 जिलों के किसानों तक पानी पहुंचाएंगे.

 वहीं पीएम नरेंद्र मोदी आज सुबह ट्वीट कर भी अपनी रैल‍ियों की जानकारी दी. पीएम ने कहा कि वे आज एक बार फ‍िर कर्नाटकके लोगों को संबोध‍ित करने जा रहे हैं. मोदी ने कहा कि वे आज 4 रैल‍ियां करेंगे.पीएम नरेंद्र मोदी कर्नाटक में 15 रैलियां करने वाले थे, लेकिन संभावना के अनुसार वे 21 रैल‍ियां कर सकते हैं.  आपके बता दें कि इससे पहले बेल्‍लारी में चुनावी रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस का आखिरी किला भी ध्वस्त होना तय है. इसमें और बेंगलुरु की रैली के पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और सीएम स‍िद्धारमैया पर जमकर हमला बोला. मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने बेल्लारी को बदनाम करने की पूरी कोशिश की है.

देश और दुनिया में बेल्लारी को गलत तरीके से प्रचारित किया जा रहा है, जैसे कि यहां पर कोई चोर और लूटेरे रहते हैं. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री ने अपने भाषण की शुरुआत कन्नड़ भाषा में ही की थी. उन्होंने कहा था कि कर्नाटक में सीधा-रुपया सरकार है, इस रुपया सरकार ने कर्नाटक को कर्ज के बोझ में डुबा दिया है. आपको बता दें कि आज बेलगावी में मायावती भी बहुजन समाज पार्टी के लिए वोट मांगेगी.

इस प्रकार है पीएम की रैली का कार्यक्रम:

11 बजे: नीलामंगला, हसन

3 बजे: श‍िमोगा,च‍िकमंगलुरु

6 बजे: गडग, हावेरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पीएम की मिदनापुर रैली के दौरान गिरा पंडाल, चारो तरफ मचा हडकंप

पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी