जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, मार गिराया 1 आतंकी

- in राष्ट्रीय

नई दिल्‍ली: सीआरपीएफ की टीम ने श्रीनगर में शनिवार सुबह एक आतंकी को मुठभेड़ में मार गिराया है. सीआरपीएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार श्रीनगर के करण नगर स्‍थित छत्‍ताबल इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने का इंटेलीजेंस इनपुट मिला था.जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, मार गिराया 1 आतंकी

इनपुट मिलते ही सीआरपीएफ की क्विक एक्‍शन टीम (क्‍यूएटी) और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के स्‍पेशल ऑपरेशन ग्रुप की संयुक्‍त टीम ने छत्‍ताबल इलाके में सर्च आपरेशन शुरू किया. सुबह करीब 4.25 बजे खुद को घिरा पाकर आतंकियों ने सुरक्षा बलों की संयुक्‍त टीम को निशाना बनाते हुए रुक-रुककर फायरिंग करना शुरू कर दिया. सीआरपीएफ की टीम ने तत्‍काल मोर्चा संभालते हुए आतंकियों को जवाब देना शुरू कर दिया. सीआरपीएफ के चक्रव्‍यूह से किसी भी तरह बाहर निकलता न देख आतंकियों ने सुबह करीब पांच बजे अत्‍याधुनिक हथियारों से बस्‍ट फायर करना शुरू कर दिया.

सीआरपीएफ जवान के पैर में लगी गोली
आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ के दौरान सीआरपीएफ का एक जवान को गोली लग गई. गोली जवान के दाहिने पैर में लगी. सीआरपीएफ की इवैक्‍यूवेशन टीम ने तत्‍काल जख्‍मी जवान को 92 बेस्‍ट हॉस्‍पीटल में भर्ती कराया. जहां उसकी हालत स्थिर बताई गई है.

तीन घंटे की मुठभेड़ के बाद एक आतंकी हुआ ढेर
सीआरपीएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार करीब 3 घंटे चली मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है. फायरिंग जारी होने के चलते आतंकी के शव को अभी तक बरामद नहीं किया गया है. उन्‍होंने बताया कि ऑपरेशन पूरी तरह से खत्‍म होने के बाद आतंकियों के शवों का परीक्षण और पहचान की प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

सुरक्षा बलों पर भारी पत्‍थरबाजी
सीआरपीएफ सूत्रों के अनुसार मुठभेड़ स्‍थल पर सुरक्षा बलों को दोहरे हमले का सामना करना पड़ रहा है. सुरक्षा बल एक तरफ आतंकियों की गोलियों का जवाब दे रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ सुरक्षा बलों की स्थिति कमजोर करने के लिए अराजकतत्‍व भारी पत्‍थरबाजी कर रहे हैं. सुरक्षा बलों की मदद के लिए सीआरपीएफ की क्‍यूएटी 23 बटालियन और क्‍यूएटी 47बटॉयिलन  की कई टीमें मौके पर पहुंच गई हैं.  खबर लिखे जाने तक गोलीबारी और पत्‍थरबाजी का दौर जारी था.

 
=>
=>
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

प्रेसिडेंट पुतिन ने पीएम मोदी को किया आमंत्रित, इस बार कुछ ऐसी होगी रूस यात्रा

सोची: रूस के एक बार फिर से प्रेसिडेंट बने