Home > Mainslide > पीएम मोदी का सीएम योगी से सवाल, महाराष्ट्र से पहले यूपी को बना पाएगे ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी?

पीएम मोदी का सीएम योगी से सवाल, महाराष्ट्र से पहले यूपी को बना पाएगे ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी?

उत्तर प्रदेश इन्वेस्टर्स समिट को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने बड़ी चुनौती पेश की है. उन्होंने कहा कि हाल में महाराष्ट्र सरकार ने अपने इनवेस्टर्स समिट में ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी बनने का लक्ष्य रखा है. सीएम योगी को चुनौती देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि क्या वह उत्तर प्रदेश को महाराष्ट्र से पहले ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी बना सकते हैं?

प्रधानमंत्री ने यह चैलेंज देते हुए मुख्यमंत्री से पूछा कि क्या वह इस चुनौती के लिए तैयार हैं? मोदी ने कहा कि अगर दोनों राज्यों में इस तरह की प्रतियोगिता पनपती है, तो इसका फायदा पूरे देश को मिलेगा. उन्होंने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में देश का अग्रणी राज्य बनने की पूरी क्षमता है और मौजूदा राज्य सरकार इस लक्ष्य की दिशा में आगे बढ़ते हुए अपनी तैयारी में जुटी है.

उन्होंने कहा कि जहां ऐसी चुनौतियां उसकी रफ्तार को बढ़ाने में सहायक साबित हो सकेंगी, वहीं उसे लक्ष्य प्राप्त करने में भी मदद करेगी. इस दौरान पीएम मोदी ने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश में इतने व्यापक स्तर पर इन्वेस्टर्स समिट होना, निवेशकों और उद्यमियों का एकजुट होना अपने आप में एक बड़ा परिवर्तन है. उन्होंने कहा, ”मैं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मंत्रिमंडल के उनके सहयोगियों, यहां की ब्यूरोक्रेसी, यहां की पुलिस और उत्तर प्रदेश की जनता को बधाई देता हूं कि वे उत्तर प्रदेश को इतने कम समय में समृद्धि और विकास के रास्ते पर ले आए हैं.”

AAP विधायक अमानतुल्ला ने किया सरेंडर, कहा मैंने कुछ भी गलत नहीं किया

पीएम मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में संसाधन और सामर्थ्य का इतना विस्तार है कि यहां पर सैकड़ों वर्षों से लगभग हर क्षेत्र की अलग पहचान रही है. उत्तर प्रदेश आज अनाज के उत्पादन, गेहूं के उत्पादन, गन्ने के उत्पादन, दूध के उत्पादन, आलू के उत्पादन में पूरे देश का नंबर वन स्टेट है. देश में दूसरे नंबर पर सब्जियों और तीसरे नंबर पर फलों का उत्पादन यहीं होता है.

पीएम मोदी ने कहा कि बुंदेलखंड के विकास को विशेषतौर पर ध्यान में रखते हुए अब ये तय किया गया है कि यूपी में डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर का विस्तार आगरा, अलीगढ़, लखनऊ, कानपुर, झांसी और चित्रकूट तक होगा. उन्होंने कहा कि इस कॉरिडोर के बनने से करीब ढाई लाख लोगों रोजगार मिलेगा. वहीं पूर्वांचल और बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे से काफी फायदा मिलेगा. इसके लिए 20000 करोड़ का निवेश किया जाएगा.

Loading...

Check Also

बनारस में कमल संदेश बाइक रैली को सीएम योगी ने देखाई हरी झंडी

बनारस में कमल संदेश बाइक रैली को सीएम योगी ने देखाई हरी झंडी…

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com