पायलट मारिया की समझदारी से बची कई लोगों की जान, वरना जा सकती थी ओरों की जानें

- in राष्ट्रीय

घाटकोपर इलाके में आज एक निर्माणधीन बिल्डिंग पर चार्टड प्लेन क्रैश होने से कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई. हादसे के ठीक बाद आनन-फानन में फायर बिग्रेड विभाग के कर्मचारी पहुंचे और क्रैश होने के बाद फैले आग पर काबू पाया. विमानन मंत्रालय के डायरेक्टर जनरल ने कहा कि हादसे में दो पायलट, दो एयरक्राफ्ट इंजीनियर और एक अन्य व्यक्ति (घटनास्थल पर मौजूद) की मौत हो गई. चार्टड प्लेन किंग VT-UPZ यूवाई एविएशन का था. जिसका मालिकाना हक दीपक कोठारी के पास है. कोठारी ने यूपी सरकार से यह प्लेन खरीदा था.

घाटकोपर एक घनी आबादी वाला इलाका है. जहां प्लेन हादसे का शिकार हुआ वह रिहाइशी क्षेत्रों में गिना जाता है. हादसे की वजह से बड़ा नुकसान हो सकता था. लेकिन पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया. तस्वीरों मे देख सकते हैं कि दुर्घटना स्थल पर कई बड़ी-बड़ी इमारतें हैं.

राहुल गांधी को नहीं मिलेगा VIP ट्रीटमेंट, हमें उनकी शक्ल पसंद नहीं: प्रणव पांड्या

ताजा जानकारी के मुताबिक, जूहू एयरपोर्ट से टेस्ट के लिए उड़ा प्लेन हवा में क्रैश होने के साथ ही सड़क पर गिरा. जिसके बाद प्लेन एक इमारत से जा टकराया. प्लेन क्रैश के वक्त पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए खाली जगह में प्लेन को उतारने की कोशिश की. जिसमें उसकी भी मौत हो गई. हादसे के वक्त तेज आवाज सुनाई दी. जिसके बाद दुर्घटनास्थल की तरफ लोग दौरे. 2017 की रिपोर्ट के मुताबिक, घाटकोपर इलाके में 620,000 की आबादी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

इमरान खान का मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- ‘भारत के अहंकारी और नकारात्‍मक जवाब से निराश हूं’

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को नरेंद्र