Paytm ने दिया ऑफर, महज 1 रुपये में खरीद सकते हैं गोल्ड

भारतीय डिजिटल पेमेंट सर्विस पेटीएम ने वेल्थ मैनेजमेंट सर्विस की शरुआत की है. डिजिटल गोल्ड के तहत यूजर्स 24K 99.9 गोल्ड 1 रुपये में खरीद सकते हैं, जिसे स्टोर, ट्रेड और गोल्ड क्वॉइन के तौर पर होम डिलिवर कराया जा सकता है.इसके लिए कंपनी ने MMTC-PAMP के साथ पार्टनरशिप की है और दावा किया है कि पायलट प्रोजेक्ट के तहत कंपनी ने 10 किलो गोल्ड बेचे हैं. MMTC-PAMP मेटेरियल्स एंड मेटेरियल्स ट्रेडिंग कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया और स्विट्जरलैंड की कंपनी का ज्वाइंट वेंचर है. इसे लंदन बुलियन मार्केट एसोसिएशन से मान्यता मिली है.

paytm ने गोल्ड

 

 

पेटीएम के सीईओ विजय शेखर शर्मा ने कहा है, ‘गोल्ड भारतीयों के लिए बेहतर निवेश का जरिया है और हम इसे डिजिटल करके यूजर्स के लिए और भी आसान बना रहे हैं. इस नए प्रोडक्ट के जरिए हमारे कस्टमर मार्केट प्राइस पर गोल्ड बेच सकते हैं’ डिजिटल गोल्ड सर्विस के तहत कस्टमर्स गोल्ड क्वॉइन के तौर पर अपने घर मंगा सकते हैं और इसे ऑनलाइन बेच भी सकते हैं.

ऐसे डिजिटल गोल्ड करें यूज
जाहिर है डिजिटल गोल्ड के लिए यूजर्स के पास पेटीएम अकाउंट होना जरूरी है. सबसे पहले आपको पेटीएम लॉगइन करना होगा.

लॉग इन करने के बाद आपको Gold powered by MMTC-PAMP का ऑप्शन सेलेक्ट करना है. यहां अपनी जानकारी दर्ज करनी है. जानकारी में नाम, मोबाइल और पिन कोड जैसे डीटेल्स भरने होंगे. अगर आपकी ट्रांजैक्शन वैल्यू 50,000 रुपये से ज्यादा है तो KYC करना होगा.

 यह भी पढ़े: देखें पूरा वीडियो-महिलाओं को रेप से बचाएगा ये एंटी-रेप अंडरवियर जाने क्या हैं इसकी खासिय…

यहां गोल्ड की कीमत लाइव दिखेगी. लाइव कीमत जिस पर आप गोल्ड खरीदना चाहते हैं उसकी वैलिडिटी 6 मिनट की होगी. इसकी गिनती क्लिक करने के बाद शुरू होगी. अगर 6 मिनट में आपने पेमेंट नहीं किया है तो फिर से लाइव कीमत के पेज पर आपको रिडायरेक्ट किया जाएगा. अगर एक बार में 2 लाख से ज्यादा का ट्रांजैक्शन करना है तो इसके लिए आपको पैन कार्ड डीटेल्स जमा करना होगा.

Back to top button