देखें पूरा वीडियो-महिलाओं को रेप से बचाएगा ये एंटी-रेप अंडरवियर जाने क्या हैं इसकी खासिय…

महिलाओं के साथ हो रहे शोषण उत्पीड़न के खिलाफ अब पूरी दुनिया एक साथ होकर खड़ा होनें की कोशिश कर रही है। जैसा की हम सब जानते हैं कि इस धरती पर मनुष्य नें साइंस के साथ मिलकर इतनी ज्यादा तरक्की कर ली है जिसके बारे में पहले लोग कल्पना भी नहीं कर सकते थे। अब साइंस नें भी महिलाओं के साथ हो शारीरिक शोषण के खिलाफ होने का रुख किया है।

और एक ऐसा अविष्कार कर दिखाया है जिससे महिलाओं को रेप होने बचाया जा सकता है। न्यूयॉर्क की एक अंडर गारमेंट कंपनी के मालिक ‘रुथ’ और ‘युवल’ ने महिलाओं के साथ हो रहे शारीरिक शोषण और बलात्कार को ध्यान में रखते हुए, इस अंडरवियर शॉर्ट्स का निर्माण किया है। उनका यह दावा है कि यह एक एंटी-रेप अंडरवियर है, अतः शारीरिक शोषण या रेप के समय ये महिलाओं के साथ बलात्कार पर रोक लगाने मे सहायता करेगा।

एंटी रेप अंडरवियर…

इस खासतौर पर महिलाओं के लिये कुछ इस प्रकार से डिजाइन किया गया है जो महिलाओं के साथ होनें वाले शारीरिक शोषण से उनको बचाने मे सहायता करेगा।

खासियत है कि काट, फाड़ या तोड़ नहीं सकते…

इसको बनाने में कुछ ऐसे मैटीरियल का प्रयोग किया गय है जिसको फाड़ना, चीरना या कैंची से काटना नामुमकिन है।

इस अभियान के तहत किया जा रहा है ऐसा…

ए.आर वियर के अनुसार इंडीगोगो कैंपेन के तहत इस अडरवियर का निर्माण किया गया है। ताकी अधिक से अधिक लोग इसको खरीदें और इससे आने वाला पैसा सामाजिक संस्था में जाए।

 

अंडरवियर की स्ट्रिप पर लगे हैं पावर बटन…

विशेष प्रकार क मैटीरियल के साथ-साथ इसमें स्ट्रिप में दो खास प्रकार के बटन लगे होतें हैं जिनको खोलना इतना आसान नहीं होता।

आपत्तिजनक स्थिती मे कामयाब…

निर्माताओं का कहना है कि इसको महिलाएं कभी भी पहन सकती हैं जैसे की फर्स्ट डेट पर जाने के दौरान, अकेले ट्रैवलिंग करने के दौरान या फिर क्लब में जाते समय इसको महिलाएं कभी भी औऱ कहीं भी यूज कर सकत हैं।

देखें पूरा वीडियो…

Back to top button