पाकिस्तान नहीं माना तो होगा युद्ध-फारूख अब्दुल्ला

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के सुंजवां आर्मी कैंप पर हुए आतंकी हमले की चौतरफा निंदा हो रही है। संगठन लश्कर-ए-तैयबा द्वारा किए गए इस हमले में एक जेसीओ शहीद एक जवान भी शहीद हो गया है जबकि जबकि चार लोग घायल हो गए हैं। इस बीच जम्मू कश्मीर के पर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेस के मुखिया फारूख अब्दुल्ला ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा है कि सारे आतंकी पाकिस्तान से आ रहे हैं।

पाकिस्तान नहीं माना तो होगा युद्ध-फारूख अब्दुल्ला

उन्होंने आगे कहा, ‘अगर पाकिस्तान भारत से अच्छे संबंध चाहता है तो उसे आतंकवाद बंद करना होगा। शांति कायम रखने के लिए पाकिस्तान को अपना रूख बदलना होगा और आतंकवाद बंद करना होगा, यदि पाकिस्तान नहीं माना तो बुरा नतीजा होगा और जंग हो जाएगी।’

भाजपा-कांग्रेस राजस्थान जीतने की जुगत में, जानें क्या कहते हैं जानकार

इस बीच सेना अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन को सुंजवान में चल रहे ऑपरेशन और हालिया स्थिति के बारे में जानकारी दी है। अब इस ऑपरेशन में वायु सेना भी शामिल हो गई है। ऑपरेशन के लिए उधमपुर से पैरा कमांडो बुला लिए गए हैं।

बता दें कि सुंजवां आर्मी कैंप में सेना के जवानों के हजारों क्वॉटर्स हैं। इसमें करीब तीन हजार जवान रहते हैं। यह जम्मू शहर में ही है। बताया जा रहा है कि कैंप के पीछे की दीवार से कूदकर आतंकी अंदर दाखिल हुए। आतंकियों ने गार्ड्स के बंकर पर सबसे पहले फायरिंग शुरू की। आतंकी अभी भी कैंप के अंदर मौजूद हैं। रुक-रुककर अंदर से फायरिंग की आवाजें आ रही हैं। हमले में एक जवान की बेटी भी घायल हो गई है। वहीं, सेना शिविर के 500 मीटर के आसपास के सभी स्कूलों को जिला प्रशासन द्वारा बंद रहने निर्देश दिए गए हैं।

Back to top button