वीडियोकॉन पर दिवालिया होने का खतरा

- in Uncategorized

इन दिनों देश की बड़ी कंपनी वीडियोकॉन के आर्थिक हालात सही नहीं चल रहे हैं .स्थिति इतनी बिगड़ गई है कि यह नामी कम्पनी अब दिवालिया होने की कगार पर पहुँच गई है .स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की अगुआई में कंपनी को कर्ज देने वाले बैंकों की याचिका को कंपनी कानून न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) ने मंजूर कर लिया है .ऐसे में वीडियोकॉन पर दिवालिया होने का खतरा मंडरा रहा है.

Vcon logo new

बता दें कि विडियोकॉन इंडस्ट्रीज पर बैंकों का करीब 20 हजार करोड़ रुपए का कर्ज बाकी है और वह ऋण को चुकाने में भी अनियमित रही है. सूत्रों की मानें तो विडियोकॉन ग्रुप की करीब एक दर्जन कंपनियों पर 44 हजार करोड़ रुपए का कर्ज है और सभी ऐसी ही परेशानियों का सामना कर रही है. न्यायाधिकरण केअनुसार अगले 180 दिनों में बोली के जरिए वीडियोकॉन कंपनी के लिए नए मालिक की तलाश किए जाने की संभावना है. इसके लिए एनसीएलटी ने केपीएमजी के अनुज जैन को अंतरिम समाधान पेशेवर (आरपी) भी नियुक्त कर दिया है.

बागी सांसद शरद यादव को नहीं मिलेगा वेतन भत्ता

जबकि दूसरी ओर विडियोकॉन इंडस्ट्रीज के चेयरमैन वेणुगोपाल धूत को अभी भी यह आस लगा रहे हैं कि वह दिवालिया प्रक्रिया से बाहर निकल आएगी . इस बारे में उनका कहना है कि वह उस नए प्रावधान का प्रयोग करना चाहती है जिसमें यदि 90 फीसदी कर्जदाता सहमत हों तो मामले को वापस लिया जा सकता है.प्रवर्तक इसमें पूरी मदद करेंगे. धूत को भरोसा है कि वीडियोकॉन ब्रांड का सम्मान बना रहेगा . अब देखना यह है कि वह अपनी कम्पनी को कैसे बचा पाते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

दुनिया की वो 4 मशहूर भविष्यवाणियां, जिन्होंने सच होकर मचा दी खलबली

भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में