Home > ज़रा-हटके > शादी के कार्ड पर पिता ने लिखवा दिया कुछ ऐसा जिसे देख सबके उड़ गए होस…

शादी के कार्ड पर पिता ने लिखवा दिया कुछ ऐसा जिसे देख सबके उड़ गए होस…

हमारे भारत देश में शादी एक बहुत ही महत्वपूर्ण कार्य माना जाता है. अगर बायत किसी लड़की की शादी की हो तो वो किसी भी परिवार के लिए और भी जय्दा महत्वपूर्ण हो जाता है. आमतौर पर शादी का कार्ड बेहद निजी होता है और इसमें लोग दुल्हा-दुल्हन के परिचय के साथ साथ व्यक्तिगत जानकारियां ही साझा करते हैं. पर अभी हाल ही में उत्तर प्रदेश में एक ऐसा शादी का कार्ड छपा है जिसमें कुछ ऐसा लिखा है जो आजकल काफी जय्दा चर्चा का विषय बन गया है. दरअसल इस कार्ड में शादी से सम्बंधित जानकारियों के साथ एक सामाजिक संदेश भी लिखा गया है .. ऐसे में अब ये कार्ड सुर्खियों में छा गया है. तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर इस कार्ड में ऐसा क्या लिखा है..

शादी के कार्ड पर पिता ने लिखवा दिया कुछ ऐसा जिसे देख सबके उड़ गए होस...

आज के समाज में सभी लोग शादियों में कुछ अलग हटकर करने का सोचने लगे है. लोग डेस्टिनेशन वेडिंग से लेकर, शादी के खाने पीने और ड्रेस और तरीके को लेकर बहुत से नए प्रयोग कर रहे हैं, पर यूपी में शादी के कार्ड को लेकर कुछ ऐसा किया गया है जो समाज के लिए एक मिसाल बन गया.

दअसल, यूपी के कन्नौज जिले में एक पिता ने अपनी बेटी की शादी के कार्ड पर शादी की सभी जरूरी जानकारी देते हुए इस के साथ एक सामाजिक संदेश भी लिखा है .. कन्नौज के तालग्राम के इस किसान परिवार के पिता ने बेटी की शादी के निमंत्रण पत्र सामाजिक संदेश लिखवाया है, ‘शराब पीना सख्त मना है’. ऐसे में उनके इस कदम की चारों ओर काफी जय्दा प्रसंशा हो रही है. एक जिम्मेवार पिता के फर्ज के साथ इस किसान ने अपनी तरफ से जो सामाजिक दायित्व निभाने की कोशिश की है उससे सभी लोग उसकी तारीफे कर रहे हैं. इस तरह वो पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया है.

इस बच्चे ने छोटी सी उम्र में कर दिया ऐसा कांड, खूब वायरल हो रहा है यह विडियो…

उत्तर प्रददेश के कन्नौज के तालग्राम के किसान अवधेश चंद्र का कहना है कि उन्होने अपनी बेटी की शादी में कार्ड पर ऐसा इसलिए लिखवाया है कि क्योंकि अक्सर शराब के नशे में लोग शादी के कार्यक्रम में अपनी मर्यादा भूल कर काफी शोर शराबा और हंगामा करने लगते हैं. ऐसे में शादी के कार्यक्रम में लड़की के घरवालों को काफी मुसीबते उठानी पड़ती है. ऐसे में अवधेश चंद्र ने बेटी की शादी में इस शादी के कार्ड पर शराब न पीने की हिदायत दे दी है.

अवधेश चंद्र के इस अनोखे कदम की चारो और काफी प्रसंशा हो रही है, उनके रिस्तेदारो से लेकर समाज के सभी लोग उनके इस कार्य के लिए उन्हें बधाई दे रहे है. माना जा रहा है कि अगर ऐसा ही दूसरे लोग करते हैं तो नशे पर अंकुश लग सकता है. जबकि खुद ही लोग शादी में शराब और दूसरी नशीली चीजों का प्रबंध करते हैं. आज के आधुनिक दौर में ज्यादातर शादी समारोह में कॉकटेल पार्टी और अलग से नशीले पदार्थों का इंतजाम किया जाता है. ऐसे में इससे शराब के सेवन को बढ़ावा मिलता है. वहीं अवधेश चंद्र ने शादी के कार्ड पर इसके लिए चेतावनी लिखकर अलग मिसाल पेश करने की कोशिश की है.

Loading...

Check Also

पति के होते हुए भी यहां की महिलाएं बन रहती हैं विधवा , चौंका देगा कारण

पति के होते हुए भी यहां की महिलाएं बन रहती हैं विधवा , चौंका देगा कारण

दुनियाभर में अजीबोगरीब मामले सामने आते हैं ऐसे ही उत्तर प्रदेश के सीतापुर में एक …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com