OMG: इस जेल की कैदी महिलाओं के साथ कर्मचारी करते हैं कुछ ऐसा जिसे सुनकर नहीं होगा यकीन

हमारे देश मे अलग-अलग तरह की जेले हैं. जब लोग जेल के बारे में सोचते हैं तब हमारे जहन में अंधेरा,गंदगी और भीड़ नज़र आती है. तो आज हम आपको ऐसी जेल के बारे में बताएंगे जहां कोई सपने में भी जाने के लिए नहीं सोच सकता. आपको आज हम ऐसी जेल के बारे में  रुबरू करवाएंगे जो दूसरी जेलों से काफी अलग है.  हम आपको  दुबई की जेल के बारे में कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आपने शायद ही सुना हो.

OMG: इस जेल की कैदी महिलाओं के साथ कर्मचारी करते हैं कुछ ऐसा जिसे सुनकर नहीं होगा यकीन

दुबई की महिला जेल बिल्कुल अलग है, इस जेल में खेलने के लिए प्ले ग्राउंड सोने के लिए सोफा और एक अच्छा सा क्लीनिक भी है. जो किसी जेलों में शायद ही होता हो, और जहां 24 घंटे डॉक्टर रहते हैं. आपको बता दें कि यहां बहुत बड़ा सा सुपरमार्केट है जहां कैदी अपने लिए जरूरी सामान खरीद सकते हैं. यह जेल ओपन सेक्टर में बनाई गई है.

आपको बता दें कि यहां सफेद दिवाली तो है लेकिन यहां ताले नहीं है. इसका मतलब यहां के कैदी आपस में बात कर सकते हैं एक दूसरे के साथ घुल मिल सकते हैं. यहां की कैदी महिलाएं  जेल के ऑफिसर से खुलकर बातचीत कर सकते हैं जो दूसरे देशों में नहीं होता.

आपको बता दें कि यहां बड़ी संख्या में विदेशी महिलाएं भी है जो कि भारत पाकिस्तान,रशिया,अमेरिका और भी अन्य देशों की महिलाएं हैं. इस जेल में डांस क्लास बी हफ्ते में 3 दिन होती है, जिसके साथ  जेल की ऑफिसर हरे रंग की ड्रेस पहनती हैं और यहां की कैदी महिलाएं गुलाबी रंग की पोशाक पहनती हैं, जिसमें हिजाब भी होता है आपको बता दें कि यहां सजा काटने वाले विदेशी महिलाएं इस जेल की हकीकत बताते हुए कहती हैं कि हम दुबई में घूमने आए थे तब कानून तोड़ने पर उनको जेल जाना पड़ा था.

सबके उड़ गए होश जिसने भी देखा ये वीडियो, बच्चे, बूढ़े दूर ही रहे इससे…

इंग्लैंड की एक महिला चरलो जो कि 25 वर्ष की थी, उनको दुबई की जेल में 23 दिन गुजारने पड़े थे. आपको बता दें कि  उन्होंने एक रेस्तरां में अपने बॉयफ्रेंड को गाल पर किस कर दिया था,  उनके पास में बैठी महिला को पसंद नहीं आया और उसने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कर दी. जिस कारण चरलो को जेल जाना पड़ा. जब चरलो बाहर आई तब उन्होंने अपना अनुभव बताया कि  रात के 10:00 बजे के बाद सेल में ताला लगाया जाता था. किसी भी कैदी को भी एक- दूसरे से बात करने के लिए इजाजत नहीं होती थी. यहां तक कि खाने की स्टैंडर्ड भी निचले हिस्से का था. रात में सेल का ताला लगाकर लाइट बंद कर देने के बाद दूसरी महिलाओं की रोने की आवाज आती थी. उनका कहना था यह जेल जो दिखाई जाती है वह बिल्कुल अलग है.

तो आपने कभी सुना था ऐसी जेल के बारें में जहां  कैदी  महिलाओं के साथ ऐसा देखने को मिलता है. दुबई की जेल को देखकर ये लगता है इस जेल में किस तरह के अलग-अलग कानून है जो कि सभी जेलों से अलग है.

Back to top button