भारत बंद: जाम में फंसी 2 साल की बच्ची की मौत, पिता बोले- अगर…

पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ देश की जनता में गुस्सा पनपा है. इसी गुस्से ने अब राजनीतिक रूप भी ले लिया है. सोमवार को कांग्रेस समेत 21 राजनीतिक दलों ने भारत बंद बुलाया. इस भारत बंद के दौरान देश के कई हिस्सों में हिंसक प्रदर्शन हुआ और आगजनी भी हुई. 

बिहार के जहानाबाद में भारत बंद के दौरान दो साल की बच्ची को अपनी जान गंवानी पड़ी. बच्ची के पिता ने आरोप लगाया है कि भारत बंद के कारण उन्हें कोई वाहन नहीं मिला, बच्ची को अस्पताल लेकर जा रहे थे. उन्होंने कहा कि बच्ची की तबीयत दो दिन से खराब थी, सोमवार सुबह वह उसे अस्पताल ले जा रहे थे. 

हालांकि, जहानाबाद के एसडीओ ने परिवारवालों के आरोपों का खंडन किया है. जहानाबाद के एसडीओ परितोष कुमार का कहना है कि बच्ची की मौत भारत बंद या जाम में फंसने के कारण नहीं हुई है. बच्ची पहले से ही बीमार थी, लेकिन उसके घर वालों ने उसे अस्पताल ले जाने में देरी कर दी.

भारत बंद में नहीं होगी कोई हिंसा, 21 पार्टियों का समर्थन: कांग्रेस

जहानाबाद में भारत बंद के दौरान हुई बच्ची की मौत ने राजनीतिक तूल भी पकड़ा. केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता रविशंकर प्रसाद ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियां भारत बंद के नाम पर देशभर में हिंसा को बढ़ावा दे रही हैं.

रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि भारत बंद के कारण जो हिंसा में बच्ची की मौत हुई है, क्या उसकी जिम्मेदारी राहुल गांधी लेंगे. उन्होंने कहा कि प्रदर्शन की आड़ में हिंसा करना सही बात नहीं है. 

Back to top button