अब इंटरनेशनल क्रिकेट में धमाल मचा रहे हैं इन स्टार खिलाड़ियों के बेटे

इंटरनेशनल क्रिकेट में लंबे समय तक अपना लोहा मनवाने वाले दिग्गज खिलाड़ियों की अगली पीढ़ी भी अब अपने प्रदर्शन की बदौलत लगातार सुर्खियों में है. वेस्टइंडीज के क्रिकेटर शिवनारायण चंद्रपॉल और उनका बेटा तेज नारायण एक ही टीम में खेलते हैं. इसके अलावा सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, स्टीव वॉ,  मखाया एंटिनी, और अब्दुल कादिर की अगली पीढ़ी भी मैदान में है.

एक ही टीम के लिए खेलते हैं ये पिता और पुत्र

पिता और पुत्र की उम्र में इतना अंतर होता ही है कि दोनों का एक साथ क्रिकेट खेलना मुश्किल है, लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके वेस्टइंडीज के दिग्गज शिवनारायण चंद्रपॉल और उनके बेटे तेज नारायण ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में न सिर्फ साथ खेला है, बल्कि दोनों ने एक मैच में 50-50 रन भी बनाए हैं.

शिव नारायण 43 साल के हैं तेज नारायण 21 के हैं. फिलहाल सुपर फिफ्टी टूर्नामेंट में दोनों खेल रहे हैं. 23 फरवरी 2018 को एक मैच में दोनों साथ ही खेल रहे थे और तेज नारायण अपने पिता शिवनारायण के एक शॉट पर रन आउट हो गए. जो काफी चर्चा में रहा. तेज नारायण 2014 में अंडर 19 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज की तरफ से खेल चुके हैं.

सचिन तेंदुलकर के पुत्र अर्जुन

18 साल के अर्जुन लेफ्ट आर्म फास्ट बॉलर और बल्लेबाज हैं. हाल ही में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में ब्रैडमैन ओवल में एक मैच में 24 बॉल पर 48 रन बनाए और चार विकेट भी लिए. पिछले दिनों कूच बिहार ट्रॉफी में मुंबई की अंडर 19 टीम से खेलते हुए रेलवे की टीम के खिलाफ 5 विकेट लिए. मध्य प्रदेश के खिलाफ भी 5 विकेट लिए थे. असम के खिलाफ भी 4 विकेट लिए. पिछले साल वे जेवाय इंटरनेशनल टूर्नामेंट में अंडर 19 वनडे टीम में मुंबई की तरफ से खेले थे.

मखाया एंटिनी के बेटे थांडो

साउथ अफ्रीका की अंडर 19 वर्ल्ड कप टीम के थांडो सबसे छोटे सदस्य रहे. थांडो बल्लेबाज बनना चाहते थे, लेकिन वह राइट आर्म फास्ट बॉलर बने. थांडो ने 3 मैचों में 3 विकेट लिए. वह पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं. पिछले साल उन्होंने वेस्टइंडीज दौरे में 4 मैच में 7 विकेट लिए थे.

अब्दुल कादिर के बेटे उस्मान

अब्दुल कादिर के बेटे उस्मान अगले वर्ल्ड टी-20 में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खेलना चाहते हैं. 24 साल के उस्मान न्यू साउथ वेल्स प्रीमियर ग्रेड A लीग में खेल रहे हैं. 9 मैचों में 30 विकेट लिए हैं. पूर्व क्रिकेटर जस्टिन लैंगर ने उन्हें बिग बैश लीग में खेलने के लिए कहा है . उस्मान को अच्छे प्रदर्शन के बावजूद पीसीबी नजरअंदाज कर रहा है. इसलिए अब वे ऑस्ट्रेलिया से खेलेंगे. वे पाकिस्तान की अंडर 15 और अंडर 19 टीम में खेल चुके हैं.

राहुल द्रविड़ के बेटे समित

समित पिता की ही तरह बल्लेबाज हैं. हाल ही में अंडर 14 स्कूल क्रिकेट में 150 रनों की पारी खेलकर उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी थीं. 2016 में अंडर 14 क्रिकेट में 125 रनों की पारी खेलकर सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा था. 2015 में स्कूल की अंडर 12 टीम की तरफ से उन्होंने गोपालन क्रिकेट चैलेंज कप के एक मुकाबले में 93 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी.

स्टीव वॉ के पुत्र ऑस्टिन

स्टीव वॉ के पुत्र ऑस्टिन वॉ अंडर 19 वर्ल्ड कप 2018 में ऑस्ट्रेलिया से खेले. उन्होंने 6 और 26 रनों की दो पारियां खेली. एक मैच में उन्होंने बॉलिंग की, जिसमें 6 ओवर में ही 64 रन दे डाले और एक विकेट लिया. पिछले साल अंडर 17 नेशनल चैंपियनशिप के फाइनल में नाबाद 122 रन बनाए थे. ऑस्टिन पिता की तरह मिडिल ऑर्डर में बैटिंग करते हैं.

Loading...

Check Also

साधारण से दिखने वाले मलिंगा की बीबी की खूबसूरती देख अच्छे-अच्छे हो गए पागल, देखें तस्वीरें…

मित्रों अक्‍सर देखा जाता रहा है कि खेल जगत व फिल्‍म जगत से जुड़े कई …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com