अब 7 साल बाद सामने आया धोनी का ये सबसे बड़ा राज़, 2011 वर्ल्डकप विनिंग सिक्स मारने के बाद…

2 अप्रैल 2011 का वो दिन हर हिन्दुस्तानी के जहन में आज भी एक अलग सी ख़ुशी भर देता है और क्रिकेट प्रेमियों के लिए ये दिन किसी चमत्कार से कम नहीं था. यही वो दिन था जब भारत ने दूसरी बार वर्ल्ड कप जीता था और इतिहास रचा था. इस इतिहास को बनाने में सबसे बड़ा हाथ किसी और का नहीं बल्कि क्रिकेट के महान खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी था. आखिरी गेंद पर लगे छक्के ने जैसे ही बाउंड्री को पार किया पूरे भारत में एक ही आवाज़ थी”धोनी” लेकिन इस कारनामे के 7 साल बाद धोनी ने एक ऐसा सच बताया है जिसके बारे में आज तक दुनिया अनजान थी.

 

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत ने श्रीलंका को हराकर दूसरी बार वर्ल्ड कप अपने हाथ में लिया था और एक नया इतिहास रचा था. भारत ने श्रीलंका को पूरे 6 विकेट से हराया था. श्रीलंका द्वारा दिए गये 276 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत के उस समय के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आखिरी गेंद पर सिक्स मारकर जीत हासिल की थी.

ये भी पढ़ें: मुस्लिम धर्म की लड़की ने मौलाना को दे डाली बड़ी चुनौती, कहा- दम है तो जरी करके दिखाओ फ़तवा

 

जैसे ही धोनी ने आखिरी सिक्स मारा था बेहतरीन स्पिनर महेंद्र सिंह धोनी ने तुरंत धोनी को रोते हुए गले लगाया और भज्जी को रोता देख खुद धोनी भी रोने लगे थे, इस बात का खुलासा खुद पूर्व कप्तान धोनी ने राजदीप सरदेसाई कि किताब ‘डेमोक्रेसी- XI’ में किया है. वाकई सोचिये कितना यादगार और बेहतरीन होगा वो पल जब धोनी ने जीत का सिक्स मारा था और दूसरी बार वर्ल्डकप उठाया.

Back to top button