नोएडा में 8वें फ्लोर से गिरी लिफ्ट, 5 लोग घायल

नोएडा में एक वाणिज्यिक परिसर की इमारत में शुक्रवार को एक लिफ्ट आठवीं मंजिल से भूतल पर पहुंचने के बाद सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी के नौ कर्मचारी घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि लिफ्ट के दुर्घटनाग्रस्त होने का सटीक कारण अभी पता नहीं चला है। हालांकि पुलिस ने इमारत के रखरखाव में शामिल दो लोगों को हिरासत में ले लिया। अधिकारी ने कहा कि घटना सेक्टर 125 में स्थित रिवर साइड टावर में शाम 5:45 बजे हुई जब एरास्मिथ टेक्नोलॉजीज कर्मचारी काम के बाद घर लौट रहे थे।

पुलिस उपायुक्त (नोएडा) हरीश चंदर ने कहा, “व्यावसायिक इमारत की रखरखाव टीम के दो सदस्यों को हिरासत में ले लिया गया है और लापरवाही के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए प्राथमिकी दर्ज की जा रही है।” चंदर ने कहा, “एरास्मिथ टेक्नोलॉजीज एक आईटी डेवलपर कंपनी है और इसका कार्यालय इमारत की आठवीं मंजिल पर स्थित है। घायल कर्मचारियों को तुरंत निजी जेपी अस्पताल ले जाया गया। उनमें से दो ठीक हैं जबकि अन्य का उपचार किया जा रहा है। उनमें से किसी की हालत गंभीर नहीं है।”

पुलिस के एक और अधिकारी ने कहा कि घायल कर्मचारियों में से पांच को हड्डियों में फ्रैक्चर के कारण गहन चिकित्सा इकाई में भर्ती कराया गया है, लेकिन उनकी हालत स्थिर है। अधिकारी ने बताया कि घायलों की पहचान पीयूष शर्मा (22), अभिषेक पंडित (23), अभिषेक गुप्ता (24), सौरभ कटिया (28), रजत शर्मा (29), शुभम भारद्वाज (22), यशु शर्मा (23), सागर (25) और अभिजीत सिंह (23) के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि कर्मचारी नोएडा, गाजियाबाद और दिल्ली में रहते हैं।

Back to top button