केरल: नक्सलियों ने दी मुख्यमंत्री को जान से मारने की धमकी

- in राष्ट्रीय

नक्सलियों ने शुक्रवार को केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की हत्या की धमकी देने वाला पोस्टर जारी किया है. उनका कहना है कि विजयन आदिवासियों की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं. पलक्कड़ जिले के सीमावर्ती इलाके के पझयान्नूर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा कि पोस्टर एक वर्कशाप के पास चिपकाया गया था. इस पर लिखा था, ‘विजयन का सिर काट दिया जाएगा.’

चूंकि, पुलिस खुद मामला नहीं दर्ज कर सकती, इसलिए वह वाडकनचेरी मजिस्ट्रेट अदालत पहुंची. मामले में जांच शुरू की गई है. कहा जा रहा है कि इस पोस्टर को ‘नक्सलबाड़ी के केरल चैप्टर’ ने जारी किया है.

पोस्टर में हिरासत में यातना के बाद एक युवक की मौत व जंगल के एक इलाके के पास लोगों के एक समूह द्वारा एक आदिवासी युवक को पीट पीटकर मार डालने की बात कही गई है.

दलित ने सांसद को खाना खिलाने से किया इन्कार

एस.आर.श्रीजीत (26) नाम के युवक को सत्तारूढ़ माकपा के 52 साल के एक समर्थक की आत्महत्या मामले में पुलिस ने हिरासत में लिया था. हिरासत में कथित तौर पर पिटाई से उसकी 9 अप्रैल को अस्पताल में मौत हो गई.

मानसिक रूप से बीमार मधु नाम के एक आदिवासी को फरवरी में पलक्कड़ जिले में भीड़ ने मार डाला था.

पोस्टर में कहा गया है कि ‘यहां तक कि आदिवासियों के लिए तय राशन को भी ठीक तरीके से नहीं बांटा जा रहा है. इसलिए विजयन की हत्या का समय आ गया है.’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

इमरान खान का मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- ‘भारत के अहंकारी और नकारात्‍मक जवाब से निराश हूं’

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को नरेंद्र