नवजोत सिहं ने कहा- ए खाक नशीनों उठ बैठो, अब तख्त गिराए जाएंगे और ताज उछाले जाएंगे, किसान आंदोलन का किया समर्थन

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब-हरियाणा के किसानों के आंदोलन का समर्थन किया हे। वहीं, नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि किसानों कि इस आवाज को आज पूरी दुनिया सुन रही है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि आज देश का असली बहुसंख्यक अपनी ताकत दिखा रहा है और किसानों का आंदोलन देश में अनेकता में एकता की भावना पैदा कर रही है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि ये असहमति की चिंगारी है जो पूरे देश को एक कर देती है, जिसमें सभी जाति, रंग और नस्ल के लोग एक साथ हो जाते हैं। किसानों की ये हुंकार पूरी दुनिया में सुनाई दे रही है।

नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने ट्वीट के साथ एक वीडियो संदेश भी जारी किया। इसमें उन्होंने अपने शायराना अंदाज में कहा कि, “भट्ठी को दूध पर रखो तो उसका उबलना निश्चित है…और किसानो में रोष और आक्रोश जगा दो तो सरकारों का तख्त ओ ताज उलटना निश्चित है। दरबार ए वतन में जब एक सब जाने वाले जाएंगे… कुछ अपनी मौत को पहुंचेंगे कुछ अपनी सजा को पाएंगे।” सिद्धू ने कहा कि ए खाक नशीनों उठ बैठो, अब तख्त गिराए जाएंगे और ताज उछाले जाएंगे।

लखनऊः कोरोना वैक्सीन को लेकर बोले सीएम योगी- स्टोरेज क्षमता बढ़ाने के दिए निर्देश

किसानों से दिल्ली चलने का आह्वान करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि ‘चलते ही चलो, चलते ही चलो कि अब डेरे दिल्ली में ही डाले जाएंगे, अब तख्त गिराए जाएंगे और ताज उछाले जाएंगे।

बता दें कि नए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर किसान दिल्ली-हरियाणा की सीमा सिंधु बॉर्डर पर पिछले 10 दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं।आज किसानों के प्रदर्शन का 11 दिन हैं। किसानों की सरकार के साथ 5 राउंड की बात हो चुकी है, लेकिन अब तक कोई समाधान नहीं निकला है। किसानों ने अपनी मांगों को लेकर 8 दिसंबर को भारत बंद का ऐलान किया है। इसके बाद 9 दिसंबर को किसानों और सरकार के बीच अगले दौर की बातचीत होगी।

Back to top button