मुंबई इंडियंस को लगा बड़ा झटका, कमर में चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर ये बड़ा खिलाड़ी

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहले मुकाबले में हार के साथ ही मुंबई की टीम एक और बड़ा झटका लग गया है. टीम के स्टार तेज़ गेंदबाज़ पेट कमिंस कमर में चोट की वजह से पूरे टूर्नामेंट बाहर हो गए हैं. खुद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस बात की पुष्टी कर दी है.

मुंबई इंडियंस की टीम ने पेट कमिंस को 5.4 करोड़ की मोटी रकम में इस सीज़न अपने साथ जोड़ा था. लेकिन कमर में परेशानी की वजह से चेन्नई के खिलाफ टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में भी टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे. अब उन्हें लेकर आई ये खबर मुंबई और उनके फैंस के लिए और भी बड़ा झटका है.

24 साल के इस तेज़ गेंदबाज़ की कमर के जोएंट्स में सूजन है. जिसकी वजह से वो टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं रह सकेंगे. हालांकि ये चोट फ्रेक्चर जैसी भी नहीं है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के फीज़ियो डेविड बैकली ने बताया कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे टेस्ट में गेंदबाज़ी करते वक्त पेट को कमर में परेशानी हुई थी. जिसके बाद स्कैन में शइ बात की पुष्टी हो गई थी कि उन्हें कमर में सूजन की शिकायत है.

हालांकि उनके ठीक होने की उम्मीद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और आईपीएल में उनकी फ्रेंचाइज़ी मुंबई इंडियंस को थी. लेकिन अब ये साफ हो चुका है कि वो इस सीज़न आईपीएल में अपना जलवा नहीं दिखा पाएंगे. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के फीज़ियो ने ये भी बताया कि पेट की चोट ज्यादा गंभीर ना हो जाए इस वजह से उन्हें आईपीएल से वापस बुलाने का फैसला लिया गया है.

CWG: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने दिखाया दम, मलेशिया को हरा पहुंचे अंतिम चार में

इस 24 वर्षीय तेज़ गेंदबाज़ ने पिछले साल भारत दौरे पर वापसी करने के बाद से लगातार 13 टेस्ट मुकाबले खेले हैं.

पेट कमिंस मौजूदा समय में बेहतरीन फॉर्म से गुज़र रहे थे. दक्षिण अफ्रीका के साथ हाल ही में खत्म हुई सीरीज़ में उन्होंने 21 विकेट भी चटकाए. वहीं आईपीएल में खेले 16 मुकाबलों में कमिंस ने 17 विकेट चटकाए हैं.

 
Back to top button