CWG: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने दिखाया दम, मलेशिया को हरा पहुंचे अंतिम चार में

- in खेल

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने मलेशिया को मात देकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है. भारत ने गोल्ड कोस्ट हॉकी स्टेडियम में खेले गए एक अहम मुकाबले में मलेशिया को 2-1 से शिकस्त दी. भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह ने तीसरे और 44वें मिनट में गोल किए, जबकि मलेशिया के लिए फैजल सारी ने 16वें मिनट में एक मात्र गोल किया. हरमनप्रीत ने दोनों गोल पेनल्टी कॉर्नर पर किए.

भारत 1-0 से आगे

दोनों की तरफ से बेहतरीन हॉकी देखने को मिली. मैच के शुरुआत में ही तीसरे मिनट में भारत ने बढ़त बना ली. जोरदार हमला करते हुए भारत ने मलेशिया के घेरे में जगह बनाई और पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया, जिसपर हरमनप्रीत ने गोल करते हुए भारत को 1-0 से आगे कर दिया. गोल खाने के बाद भी मलेशियाई टीम दबाव में नहीं आई और उसने कई बार भारतीय डिफेंस को आजमाने की कोशिश की. वो हालांकि अपने प्रायसों को अंजाम नहीं दे सकी और पहले क्वार्टर का अंत भारत 1-0 से आगे रहा.

CWG: इस बड़ी वजह से भारतीय वेटलिफ्टरों ने रचा इतिहास

दूसरे क्वार्टर में 1-1 की बराबरी

मलेशियाई टीम दूसरे क्वार्टर में बराबरी करने में सफल रही. मलेशिया के लिए यह गोल फैजल सारी ने किया. फैजल के पास गेंद आई और वो उसे लेकर अकेले आगे बढ़ दिए. उन्होंने आसानी से वन-टू-वन में भारत के गोलकीपर पी.आर. श्रीजेश को मात देते हुए बराबरी का गोल किया. अगले ही मिनट भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन भारत के हिस्से दूसरा गोल नहीं आया. भारत ने दूसरे क्वार्टर में मलेशियाई खेमे में आक्रमण के जो प्रयास किए, वो अंजाम तक नहीं पहुंच सके. दूसरे क्वार्टर का अंत 1-1 की बराबरी पर हुआ.

2-1 से मुकाबला जीता

तीसरे क्वार्टर के आखिरी पलों में भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिस पर हरमनप्रीत ने गोल करते हुए भारत को 2-1 की बढ़त दिला दी. इस बढ़त को भारत ने आखिरी क्वार्टर तक कायम रखा और सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

लखनऊ की निशा ने जीता महिला 5000 मीटर दौड़ का स्वर्ण

52वीं यूपी स्टेट जूनियर ( अंडर-20 पुरूष व