MP, छत्तीसगढ़ की राह पर राजस्थान सरकार, किसान कर्ज माफी के लिए गहलोत करेंगे बैठक

जयपुर: एक बार फिर राजस्थान के मुख्यमंत्री बने अशोक गहलोत, शपथ लेने के अगले दिन से ही एक्शन मोड में आ गए है. अशोक गहलोत द्वारा सबसे पहले किसानों के कर्ज माफी के मुद्दे पर ध्यान दिया जा रहा है और इसी कड़ी में वह मंगलवार को अधिकारियों के साथ बैठक करने वाले हैं. दरअसल, सोमवार को मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के सरकार में आते ही कांग्रेस द्वारा किसानों का कर्ज माफ किया गया है.

जिसके बाद अब राजस्थान में भी सरकार में आते ही कांग्रेस द्वारा किसानों के कर्ज माफ के संदर्भ में बैठक का आयोजन किया गया है. मंगलवार को होने वाली इस बैठक में डिप्टी सीएम सचिन पायलट के शामिल होने की भी संभावना है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बैठक में कर्ज माफी के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की जाएगी. वहीं, इस कर्ज माफी से स्टेट पर पड़ने वाले भार और आय के स्त्रोत और अन्य पहलुओं का भी आकलन किया जाएगा. 

आपको बता दें, सोमवार को मध्यप्रदेश में कमलनाथ ने सीएम पद की शपथ लेने साथ ही चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस द्वारा किए गए वादे को पूरा करते हुए किसानों का 2 लाख तक का कर्जा माफ कर दिया. जिसके बाद इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस की सरकार बनते ही किसानों के कर्ज माफ का ऐलान कर दिया गया. 

Back to top button