पेटीएम में दिसंबर तक 600 अरब रुपए के हो जाएंगे मंथली बैंक ट्रांसफर

नई दिल्ली। वन97 कम्युनिकेशन्स के स्वामित्व वाली पेटीएम की योजना इस वर्ष के अंत तक मंथली बैंक ट्रांसफर को 600 बिलियन रुपए पहुंचाने की है। कंपनी अपने कोर बिजनेस में 50 बिलियन रुपये के निवेश की भी तैयारी कर रही है, ताकि ट्रांजेक्शन की संख्या एक बिलियन से बढ़कर दो बिलियन हो जाए।पेटीएम में दिसंबर तक 600 अरब रुपए के हो जाएंगे मंथली बैंक ट्रांसफर

कंपनी ने बैंक ट्रांस्फर को एप के माय पेमेंट्स फीचर के साथ यूनिफाइड कर लिया है। इसके जरिए यूजर्स पुनरावर्ती, उच्च मूल्य भुगतान और अन्य मासिक खर्च तुरंत कर सकते हैं। इस एप की मदद से बैंक खाते से और खाते में बैंक ट्रांस्फर बिना किसी शुल्क के किया जा सकता है। यहां तक नॉन केवाइसी पेटीएम यूजर्स भी इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

पेटीएम का कहना है माय पेमेंट फीचर के तहत पेमेंट की संख्या या ट्रांस्फर राशि की कोई अधिकतम या न्यूनतम सीमा नहीं है। कंपनी ने कहा, “हम अपने ग्राहकों को सुनिश्चित करना चाहते हैं कि वे बिना ट्रांजेक्शन लिमिट या मिनिमम बैलेंस अनिवार्यता की चिंता करें अपने सभी नियमित भुगतान को ऑटोमेट कर सकते हैं।”

नए फीचर के जरिए इस बहुभाषीय एप के लिए कंपनी को भरोसा है कि उसके प्लेटफॉर्म पर लेनदेन की संख्या में महत्वपूर्ण बढ़त दर्ज की जा सकती है। यह आक्रमक रूप से लोगों को बैंक एकाउंट से लिंक करने के बारे में जागरूक कर रहा है।

पेटीएम के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट दीपक अबोट ने कहा, “हमारे ग्राहक नियमित रूप से रेकरिंग पेमेंट कर रहे हैं जिनमें हाउस रेंट, सपोर्ट स्टाफ की तनख्वाह और ऑनलाइन ग्रॉसरी पेमेंट शामिल हैं।” इसके चलते बैंक ट्रांस्फर सर्विस में तेज बढ़त देखने को मिली है। हमने इस पेमेंट को माय पेमेंट्स के तहत सरल कर दिया है। हम इसमें छह गुना ज्यादा की ग्रोथ की उम्मीद कर रहे हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि ग्राहकों का रुझान तेजी से कैशलैस की ओर बढ़ रहा है।”       

Back to top button