Home > Mainslide > मेरठ: RSS के महासमागम में पहुंचे मोहन भागवत, 2019 के चुनावों पर है नजर

मेरठ: RSS के महासमागम में पहुंचे मोहन भागवत, 2019 के चुनावों पर है नजर

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के इतिहास का अब तक का सबसे बड़ा स्वयं सेवक समागम रविवार सुबह से मेरठ में शुरू हुआ. समागम में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पहुंच गए हैं.

2019 चुनावों की नब्ज टटोलना मकसद

इस मौके पर विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह, विधायक पंकज सिंह और उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री चेतन चौहान भी आरएसएस समागम में पहुंचे हैं. इस समागम का मकसद 2019 के आम चुनावों के लिए जनता की नब्ज टटोलना है. बीजेपी को 2014 में सर्वाधिक 73 लोकसभा सीटें उत्तर प्रदेश से ही मिली थीं. इसमें भी पश्चिमी उत्तर प्रदेश से बीजेपी को सबसे ज्यादा सीटें हाथ लगी थीं. आरएसएस और बीजेपी का मकसद आगामी चुनावों में युवा मतदाताओं को लुभाना है.

काफी बड़ा और भव्य मंच

राष्ट्रोदय का मंच 182 फीट चौड़ा और 35 फीट ऊंचा बनाया गया है. इस मंच का बैक ड्रॉप 92 फीट ऊंचा है. मंच पर जाने के लिए लिफ्ट और सीढ़ियां बनाई गई हैं. 35 फीट ऊंचे मंच से आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने स्वयं सेवकों को संबोधित किया. वहीं, दूसरी तरफ मंच के आगे की तरफ जहां 35 फीट ऊंचा और करीब 125 फीट लंबा चार घोड़ों की आकृति वाला रथ भी लगाया गया है. मंच के पीछे 92 फीट का बैक ड्रॉप सूर्योदय की आकृति का है. इस विशाल आयोजन में अब तक 3 लाख 13 हजार, 393 लोगों ने पंजीकरण कराया है.

खाना चुराने के मामले में पीट-पीट कर हत्या करने वाले 16 लोग गिरफ्तार

सुरक्षा का खास इंतजाम

मेरठ के एसएसपी मंजिल सैनी ने कहा है, ‘सुरक्षा के लिहाज से भारी मात्रा में फोर्स लगाई गई है, जिसमें जिले के साथ साथ, जोन स्तर और पुलिस मुख्यालय फोर्स भी है. एसपी के साथ डिप्टी एसपी, इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर, एलआईयू, ट्रैफिक, एटीएस के कमांडो भी तैनात हैं. 15 कंपनी पीएसी, 3 कंपनी RAF को भी तैनात किया गया है. जिले में भारी वाहनों का प्रवेश भी बंद कर दिया गया है. सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए है और जांच के लिए ड्रोन कैमरों की भी मदद ली जा रही है. मेरठ के जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने कहा है कि पुलिस के साथ साथ प्रशासनिक अमला भी इस आयोजन में लगा हुआ है. पूरे जनपद को 10 जोन में बाटा गया है 8 एडीएम और दर्जनों एसडीएम भी लगे हैं. इस कार्यक्रम की सुरक्षा के लिए यूपी पुलिस ने पूरे जिले को 10 जोन और 39 सेक्टरों में बाटा है. इस समागम में आने के लिए तीन लाख से ज्यादा लोगों ने पंजीकरण कराया है. 

Loading...

Check Also

सीएम योगी के आदेश की हुई अवहेलना, 24 घंटे बाद एडीजी ट्रैफिक नहीं हटे, सीओ निलंबित

सीएम योगी के आदेश की हुई अवहेलना, 24 घंटे बाद एडीजी ट्रैफिक नहीं हटे, सीओ निलंबित

गोरखपुर में वसूली के ठेके के झगड़े में एक पक्ष की पैरवी में दोषी पाए …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com