खाना चुराने के मामले में पीट-पीट कर हत्या करने वाले 16 लोग गिरफ्तार

केरल में कथित रूप से खाने का सामान चुराने पर आदिवासी को पीट पीट कर जान से मारने का अमानवीय मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में 16 लोगों को गिरफ्तार किया है। मामले के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद केंद्र ने इस मामले में रिपोर्ट तलब की है। आदिवासी मामलों के केंद्रीय मंत्री जुएल उरांव ने कहा कि आदिवासी व्यक्ति की मौत के सिलसिले में राज्य के मुख्य सचिव से रिपोर्ट मांगी गई है।

खाना चुराने के मामले में पीट-पीट कर हत्या करने वाले 16 लोग गिरफ्तारमामले में केंद्र सरकार ने मांगी रिपोर्ट, पुलिस ने 16 लोगों को किया गिरफ्तार

घटना के अनुसार पलक्कड़ जिले के अगाली शहर में दुकान से खाने का सामान चुराने पर कुछ लोगों ने आदिवासी मधु को बुरी तरह से पीट पीट कर मार दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसके सिर में चोट के साथ ही पसलियां टूटने की बात सामने आई है। इसके साथ ही उसके पूरे शरीर पर जख्म के निशान थे।

त्रिशूर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक एमआर अजीत कुमार ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ हत्या और एससी-एसटी अत्याचार निरोधक कानून सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामले दर्ज किए जाएंगे। पोस्टमार्टम के बाद शव को अट्टापदी लाया गया जहां क्षेत्रों के लोगों ने मधु को श्रद्धांजलि दी। राज्य सरकार ने मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपये वित्तीय सहायता देने का निर्णय किया है।

पीठ पर वजन रख चार किलो मीटर पैदल चलाया

मधु के परिजनों ने बताया कि वह मानसिक रूप से अस्वस्थ था। वह पिछले कई महीने से जंगल की गुफा में रहता था। उसकी मां मल्लिका और बहन चंद्रिका ने टेलीविजन चैनलों को बताया कि 10-15 लोगों का एक समूह जंगल में गया और उसकी पिटाई कर दी। उन्होंने बताया कि मधु को पीटने के बाद उसकी पीठ पर वजन रख चार किलोमीटर से अधिक पैदल चलाया। उन्होंने प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से बताया कि जब उसने पीने को पानी मांगा तो लोगों ने उसका मजाक उड़ाया।

Loading...

Check Also

अफरीदी के बयान पर राजनाथ सिंह ने कहा -कश्मीर भारत का था, है और रहेगा

क्रिकेटर शाहिर अफरीदी के कश्मीर वाले बयान अब गृहमंत्री राजनाथ सिंह का भी बयान आया …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com