Home > खेल > मो. शमी के IPL में खेलने पर संशय, ACU की जांच रिपोर्ट के आधार पर होगा फैसला

मो. शमी के IPL में खेलने पर संशय, ACU की जांच रिपोर्ट के आधार पर होगा फैसला

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना ने स्‍पष्‍ट किया है कि विवादों में घिरे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में भागीदारी बीसीसीआई की भ्रष्टाचार रोधी इकाई (एसीयू) प्रमुख नीरज कुमार की जांच रिपोर्ट पर निर्भर करेगी. गौरतलब है कि प्रशासकों की समिति (सीओए) प्रमुख विनोद राय ने नीरज कुमार को इस क्रिकेटर पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच करने का निर्देश दिया है. शमी की पत्नी हसीन जहां ने इस गेंदबाज पर ब्रिटेन के व्यवसायी से पाकिस्तानी महिला के जरिये धनराशि लेने का आरोप लगाया था.

कार्यकारी अध्यक्ष खन्ना ने आईपीएल की संचालन परिषद की बैठक के मौके पर कहा, ‘एसीयू प्रमुख नीरज कुमार जांच कर रहे हैं और उन्हें सात दिन का समय दिया गया है और उनके रिपोर्ट सौंपने के बाद ही कोई भी फैसला किया जाएगा. अंतिम फैसला सीओए द्वारा लिया जाएगा.’गौरतलब है कि आईपीएल के 11वें सीजन के लिए शमी को दिल्ली डेयरडेविल्स ने तीन करोड़ रुपए की राशि में खरीदा था. बीसीसीआई ने पहले ही शमी का केंद्रीय अनुबंध रोक दिया था जब हसीन जहां ने उन पर घरेलू हिंसा सहित अनेक आरोप लगाए थे. संचालन परिषद की बैठक के अन्य फैसलों में आईपीएल के उद्घाटन समारोह के आयोजन के लिए 18 करोड़ रुपये की राशि निर्धारित की गई. खन्ना ने कहा, ‘‘बीसीसीआई की वित्तीय टीम ने फैसला किया कि उद्घाटन समारोह पर 18 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे. हालांकि इसके लिये 30 करोड़ रुपए के बजट को मंजूरी दी गयी थी.’ आईपीएल प्ले-आफ मैच पुणे को दिये गये जबकि राजकोट और लखनऊ के नव निर्मित स्टेडियम को ‘स्टैंडबाई’ के तौर पर रखा गया है, अगर किसी केंद्र को मुश्किल होती है तो इसे इस्तेमाल किया जाएगा.

मोहम्मद शमी IPL 2018 खेलेंगे या नहीं? आज आएगा बड़ा फैसला

 

किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले ही कुछ निश्चित समय के लिए अपने मैच हटाने के लिये पूछा है, जब चंडीगढ़ हवाईअड्डा मरम्मत के लिये बंद होगा.सात अप्रैल को होने वाले उद्घाटन समारोह के दौरान सभी आठ आईपीएल टीमों के कप्तान हर बार की तरह मौजूद होंगे. आमतौर पर अगले दिन होने वाले मुकाबले में भाग लेने वाली टीमों के कप्तान इस समारोह में भाग नहीं लेते. इस दौरान बीसीसीआई ने ‘कैंसर के लिए पूर्व जांच संबंधित’ सामाजिक कार्यक्रम के लिये टाटा ट्रस्ट के साथ करार करने का भी फैसला किया.

Loading...

Check Also

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज की आत्मकथा में बड़ा खुलासा, सहवाग ने जो वादा किया, वो सबसे पहले निभाया

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज की आत्मकथा में बड़ा खुलासा, सहवाग ने जो वादा किया, वो सबसे पहले निभाया

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने अपनी आत्मकथा ‘281 एंड बियॉन्ड’ में …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com