मेजर की पत्नी की हत्या मामले में दूसरा मेजर गिरफ्तार

- in अपराध

दिल्ली में सेना के मेजर की पत्नी की हत्या के मामले में एक दूसरे मेजर निखिल राय हांडा को दिल्ली पुलिस ने उत्तर प्रदेश के मेरठ से गिरफ्तार किया है. कल दिल्ली कैंट मेट्रो स्टेशन के पास मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा का शव सड़क पर मिला था. अमित द्विवेदी ने हत्या का शक अपने साथी मेजर पर जताया था. जिसके आधार पर पुलिस ने हांडा को गिरफ्तार किया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक मेजर अमित दिल्ली से पहले दीमापुर में पोस्टेड थे.

इससे पहले हत्या के मामले में पुलिस के हाथ कई अहम सुराग लगे थे. पुलिस को बेस अस्पताल के पास का एक सीसीटीवी फुटेज मिला जिसमें कल मृतक शैलजा निजी वाहन में किसी शख्स के साथ जाती दिखाई दे रही है. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने कार की तलाशी शुरू की. पुलिस को मेरठ के दौराला के पास संदिग्ध कार दिखने की सूचना मिली. पुलिस ने उसके बाद जांच टीम को मेरठ रवाना किया और वहीं से हांडा को गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिस को शैलजा के कॉल डिटेल से भी कई अहम जानकारियां मिली हैं जिसके बाद कई जगहों पर छापेमारी की जा रही थी. पुलिस सूत्रों के मुताबिक मेजर अमित दिल्ली से पहले दीमापुर में पोस्टेड थे. इसी दौरान मेजर अमित की पत्नी की दोस्ती एक दूसरे मेजर से हुई. दो महीने पहले मेजर अमित दिल्ली आ गए लेकिन पत्नी लगातार उस मेजर के संपर्क में रही. मेजर अमित का दावा है कि उन्होंने पत्नी की दोस्ती का विरोध किया. जब मेजर अमित की पत्नी ने उस मेजर से संबंध खत्म करने की कोशिश की तो हत्या कर दी गई.

संपत्ति विवाद की वजह से महिला पर फेंका तेजाब

कल मौके पर जब पुलिस पहुंची तो पता चला कि महिला का गला कटा हुआ है.  पुलिस के सामने सबसे बड़ी परेशानी थी लड़की की शिनाख्त न हो पाना. लिहाजा, दिल्ली के तमाम थानों में पहचान के लिए लाश के फोटो भेजे गए. करीब 4 घंटे बाद यानी शाम साढ़े 4 बजे आर्मी के एक मेजर अमित द्विवेदी नारायणा अपनी पत्नी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाने पुलिस स्टेशन पहुंचे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बेटी के पति पर आया सास का दिल, फिर उसके बच्चे की मां बनने के लिए कर डाला ये सब…

मप्र में जनसुनवाई के दौरान रिश्तों को कलंकित