LIVE INDvSL: कोहली ने जड़ा फिफ्टी, भारत की हुई अच्छी शुरुआत

श्रीलंका और भारत के बीच पांच मैचों की सीरीज का चौथा वनडे कोलंबो में खेला जा रहा है। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन सस्ते में निपट गए लेकिन इसके बाद विराट कोहली ने तेजी से रन बनाए हैं। रोहित शर्मा उनका अच्छा साथ निभा रहे हैं।

LIVE INDVSL: Kohli starts throwing a fine, India good start

टॉस जीतकर टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। धवन 6 गेंद पर 4 रन बनाकर विश्व फर्नांडो की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद रोहित का साथ देने पहुंचे कप्तान विराट कोहली ने तेजी से रन बनाए। विराट ने 38 गेंद पर फिफ्टी जड़ डाली। भारत को पहला झटका 6 रनों पर लगा था।

बस एक मैच और सिर्फ एक स्टंप, तब धौनी होंगे ‘7’वें आसमान पर…

टीम इंडिया में मनीष पांडे, शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव को शामिल किया गया है। वहीं श्रीलंकाई टीम में भी तीन नए खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। पुष्पकुमारा, हसरंगा और दिलशान मुनावीरा को टीम में जगह मिली है। मुनावीरा इस मैच से वनडे मैचों में पदार्पण कर रहे हैं। 

LIVE स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें

श्रीलंका के अकिला धनंजया ने दूसरे वनडे मैच में दबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए 6 विकेट हासिल किए थे। वहीं तीसरे मैच में भी अच्छी गेंदबाजी की थी। लिहाजा भारत के बल्लेबाजों को धनंजया के खिलाफ सावधानी से खेलने की जरूरत होगी। इस मैच में श्रीलंका के दिलशान मुनावीरा को टीम में शामिल होने का मौका मिल सकता है। टीम के कई खिलाड़ी चोटिल हैं, लिहाजा यह मुनावीर के लिए खुद को साबित करने का अच्छा मौका है। अहम बात यह है कि मुनावीरा का यह पदार्पण मैच होगा।

पिच और मौसम : 

यह मैच आर. प्रेमदास स्टेडियम में खेला जा रहा है। यहां कि पिच बड़ा स्कोर बनाने में सहायक साबित होगी। इसके साथ ही तेज गेंदबाजों को थोड़ा फायदा मिल सकता है। आज के दिन कोलंबो में बादल छाए रहेंगे, मौसम विभाग के मुताबिक मैच के बीच बारिश होने की संभावना है।

रिकॉर्डस :

यह मैच रिकॉर्डस के लिहाज से भी काफी महत्वपूर्ण है। जहां धौनी करियर का 300वां वनडे मैच खेल रहे हैं, वहीं श्रीलंकाई गेंदबाज वनडे मैचों में 300 विकेट लेने से बस एक कदम दूर हैं। इसके साथ ही माही 99 स्टम्प कर चुके हैं, उन्हें भी शतक बनाने में बस एक स्टम्प की जरूरत है।

प्लेइंग- 11

श्रीलंका –
दिलशान मुनावीरा, निरोशन डिकवेल्ला (विकेटकीपर), कुसाल मेंडिस, लाहिरु थिरिमाने, एंजेलो मैथ्यूज, मिलिंद श्रीवर्दना, हसरंगा, पुष्पकुमारा, अकिला धनंजया, विश्वा फर्नाडो, लसिथ मलिंगा (कप्तान) 

भारत –
रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, मनीष पांडे, एमएस धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह

Back to top button