उत्तराखंड के लाल ने किया ऐसा कारनामा कि गिनीज बुक में शामिल हो गया नाम

- in उत्तराखंड

नई टिहरी : लोनिवि में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर कार्यरत दीपक शर्मा ने एक मिनट में 70 फोर फिंगर पुशअप लगाकर गिनीज बुक ऑफ व‌र्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया है। उन्होंने दूसरे प्रयास में यह सफलता हासिल की। शुक्रवार को मोलधार स्थित जिम में शहरवासियों ने दीपक को इस उपलब्धि के लिए सम्मानित किया।

देहरादून जिले के डोईवाला ब्लॉक के ग्राम चांदमारी निवासी ओमप्रकाश शर्मा के पुत्र दीपक शर्मा ने बीती एक अप्रैल को बौराड़ी स्थित एक जिम में यह रिकॉर्ड बनाकर उसके वीडियो गिनीज बुक को भेजे थे। इसके बाद गिनीज बुक की ओर से दीपक को मेल के जरिये रिकॉर्ड को दर्ज किए जाने की जानकारी दी गई। 29-वर्षीय दीपक ने बताया कि उनके पिता ओमप्रकाश शर्मा डोईवाला में एक प्राइवेट स्कूल में चौकीदार हैं और वह खुद लोनिवि नई टिहरी में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर कार्यरत हैं।

इस सफलता के लिए वह पिछले एक साल से मेहनत कर रहे थे। बताया कि इससे पहले उन्होंने 31 दिसंबर 2017 को फोर फिंगर पुशअप में रिकॉर्ड बनाने का प्रयास किया था, लेकिन तब सफलता नहीं मिल पाई। दूसरा प्रयास उन्होंने एक अप्रैल 2018 को किया और सफल रहे। बताया कि वह हर सुबह पांच किमी की दौड़ लगाने के साथ ही एक हजार पुशअप लगाते हैं। अब उनका लक्ष्य एक घंटे में नकल (मुट्ठी बंद कर) पुशअप का विश्व रिकॉर्ड बनाने का है। इस अवसर पर कांग्रेस प्रवक्ता शांति प्रसाद भट्ट, भीम निराला, भूपेंद्र रावत, ओम रमोला आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्‍तराखंड: मानसून सत्र के दूसरे दिन कांग्रेस ने अतिक्रमण के मसले को लेकर किया हंगामा

देहरादून: उत्‍तराखंड विधानसभा में मानसून सत्र के दूसरे