नक्शे में लद्दाख को चीन का हिस्सा बताने पर संसदीय कमेटी ने ट्विटर से पूछे सवाल

नई दिल्ली। भारत के लद्दाख को अपने नक्शे में चीन का हिस्सा बताने पर बुधवार को ट्विटर को संसद की पार्लियामेंट्री कमेटी के सवालों का सामना करना पड़ा. इसके अलावा भी पर्सनल डाटा प्रोटेक्शन बिल को लेकर कई सवाल ट्विटर से पूछे गए.

बीते दिनों ये बात सामने आई थी कि ट्विटर पर लद्दाख की लोकेशन दिखाने पर उसे चीन का हिस्सा बताया जा रहा है. अब संसदीय कमेटी ने इस मामले में ट्विटर से लिखित में स्पष्ट जवाब मांगा है.

कमेटी ने ट्विटर से पूछा कि वो किस तरह किसी कंटेंट को हटाते हैं, किसी बातचीत को म्यूट करते हैं. इस दौरान ट्विटर से इसकी प्रक्रिया, कानून, नियम और तय करने के तरीके के बारे में पूछा गया.

लद्दाख

अपनी बातचीत में ट्विटर की ओर से ट्विटर और ट्विटर इंडिया को अलग बताया गया है. ऐसे में संसदीय कमेटी ने ट्विटर के कॉर्पोरेट स्ट्रक्चर के बारे में सवाल पूछे.

पर्सनल डेटा प्रोटेक्शन बिल को लेकर संसद की पार्लियामेंट्री कमेटी ने अमेजन, पेटीएम और गूगल को भी समन दिया है. अमेजन बुधवार को और पेटीएम-गूगल गुरुवार को कमेटी के सामने पेश होंगे.

जानकारी के मुताबिक, ट्विटर इंडिया की ओर से कमेटी के सामने वरिष्ठ प्रबंधक पब्लिक पॉलिसी शगुफ्ता कामरान, वकील आयुषी कपूर, पॉलिसी संचार अधिकारी पल्लवी वालिया और कॉरपोरेट सुरक्षा अधिकारी मनविंदर बाली उपस्थित हुए. इस दौरान आईटी मंत्रालय के अधिकारी भी मौजूद रहे.

 

Back to top button