करुणानिधि को आईसीयू में किया गया शिफ्ट, अस्पताल के बाहर समर्थकों की लगी भारी भीड़

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम (DMK) प्रमुख एम. करुणानिधि की तबीयत बिगड़ गई है. शुक्रवार देर रात उन्हें कावेरी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अस्पताल में भर्ती करने के कुछ ही देर बाद उन्हें आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया है.

बताया जा रहा है कि ब्लड प्रेशर की परेशानी के कारण उन्हें ICU में भर्ती करना पड़ा, जहां डॉक्टर्स की एक टीम उनके इलाज में जुटी है. इधर, करुणानिधि के अस्पताल पहुंचते ही बाहर समर्थकों की भीड़ उमड़ पड़ी है, उनके आंखों में आंसू हैं और वो करुणानिधि के ठीक होने के लिए हाथ जोड़कर प्रार्थना कर रहे हैं. हालांकि हालात को देखते हुए प्रशासन ने अस्पताल के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है.

करुणानिधि के बेटे एमके अलगिरी, एमके स्टालिन और बेटी कनिमोझी भी अस्पताल पहुंचे. डीएमके नेता ए. राजा ने कहा कि करुणानिधि की तबीयत अभी स्थिर है,आप किसी भी तरह की अफवाह पर ध्यान ना दें. तमिलनाडु के गवर्नर बनवारीलाल पुरोहित भी शनिवार सुबह कावेरी अस्पताल पहुंचे और करुणानिधि का हालचाल जाना. इस बीच वरिष्ठ पत्रकार गुरुमूर्ति ने बताया कि करुणानिधि को लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है.

पूरी दुनिया में किसी को नहीं पता होगी बाबा रामदेव कि इस लाइफ स्टाइल के बारे में…

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद और मुकुल वासनिक भी कावेरी अस्पताल पहुंचे और एम. करुणानिधि का हाल जाना. वहीं, डीएमके नेता और करुणानिधि की बेटी कनिमोझी ने अस्पताल से निकलने के बाद बताया कि करुणानिधि की हालत ठीक है और उनका ब्लड प्रेशर स्थिर है.

मिलने जा सकते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

करुणानिधि का हालचाल जानने के लिए कई बड़े नेता उनके परिवार से लगातार संपर्क में हैं और उनसे मिलने उनके घर भी जा रहे हैं. अब खबर है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उनसे मिलने उनके घर जा सकते हैं.

मिलने पहुंचे कमल हासन

करुणानिधि के तबीयत खराब होने की खबर आते ही उनके आवास पर समर्थकों का तांता लग गया. समर्थकों के अलावा कमल हासन समेत राज्य के दिग्गज नेता भी उनका हाल जानने घर पहुंचे.

इस बीच, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू भी रविवार को चेन्नई पहुंच रहे हैं और वह बीमार करुणानिधि से दोपहर में मुलाकात करेंगे.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी ने भी करुणानिधि के जल्द स्वस्थ होने और अच्छे स्वास्थ्य की कामना की. प्रधानमंत्री ने उनके बेटे स्टालिन और बेटी कनिमोझी से उनका हालचाल जाना और हरसंभव मदद देने की बात भी कही.

इससे पहले राज्य के उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम समेत कई मंत्री और AIADMK के वरिष्ठ नेताओं के साथ करुणानिधि का हालचाल जानने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने डीएमके के कार्यकारी अध्यक्ष एमके स्टालिन से भी मुलाकात की. ऐसा पहली बार है कि जब AIADMK के नेता करुणानिधि के गोपालापुरम आवास पर गए.

 

करुणानिधि ने हाल ही में अपना 94वां जन्मदिन भी मनाया है. गुरुवार (26 जुलाई) को डीएमके प्रमुख बने उन्हें ठीक 50 साल भी हो गए.

करुणानिधि पांच पर राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके हैं, आज के समय में उनकी गिनती दक्षिण भारत के दिग्गज नेताओं में होती है. अभी तक वह जिस भी सीट पर चुनाव लड़े हैं, उन्होंने हमेशा जीत दर्ज की है. करुणानिधि ने 1969 में पहली बार राज्य के सीएम का पद संभाला था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

‘नमोस्तुते माँ गोमती’ के जयघोष से गूंजा मनकामेश्वर उपवन घाट

विश्वकल्याण कामना के साथ की गई आदि माँ