Home > ज़रा-हटके > पूरी दुनिया में किसी को नहीं पता होगी बाबा रामदेव कि इस लाइफ स्टाइल के बारे में…

पूरी दुनिया में किसी को नहीं पता होगी बाबा रामदेव कि इस लाइफ स्टाइल के बारे में…

करोड़ों का कारोबार संभालने वाले बाबा रामदेव की लाइफ किसी बड़े कॉरपोरेटर से कम नहीं है. हमेशा केसरिया कपड़े पहनने वाले बाबा रामदेव की सुरक्षा में छह पर्सनल कमांडो तैनात रहते हैं. इसके अलावा उन्हें केंद्र सरकार की ओर से जेड कैटेगरी की सिक्युरिटी मिली हुई है.

हरियाणा के एक छोटे से गांव से निकलकर देश के सबसे बड़े योग गुरु के रूप में बाबा रामदेव ने अपनी पहचान बनाई. उनका पतंजलि का प्रोडक्ट और पतंजलि योगपीठ आज किसी परिचय का मोहताज नहीं है. इसका मुख्यालय हरिद्वार में है. बाबा के पतंजलि ब्रांड की कीमत आज की तारीख में करीब 2000 करोड़ रुपए तक आंकी जाती है.

ये है भूत प्रेतों का बेहद अद्भुत रहस्य, मरने के बाद ऐसे लोग बनते है भूत

बाबा रामदेव हरियाणा के महेन्द्रगढ़ जिले के अली सैयद्पुर गांव से ताल्लुक रखते हैं. उनका बचपन हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के अलीपुर गांव में बीता. जब वह 10 साल के थे तो उनका मन अपनी उम्र के बच्चों की तरह खेलकूद में कम ही लगता था. वह गांव में कभी-कभार लगने वाले योग शिविरों में दिलचस्पी लेते थे.इन योग शिविरों में उनकी उम्र के बच्चे कम आते थे, इसीलिए उनकी दोस्ती अपनी उम्र से बड़े लोगों से होने लगी. योग के प्रति लगाव के कारण एक दिन उन्होंने घर-बार छोड़कर ऋषिकेश जाने की ठान ली. बाबा रामदेव तब घर-घर में जाना पहचाना नाम बन गए, जब टीवी चैनल्स और कैम्प्स के जरिए लोगों को योग टिप्स देना शुरू किए.

Loading...

Check Also

योगी के मंत्री राजेंद्र सिंह ने अर्दली से साफ कराई सैंडल

योगी के मंत्री राजेंद्र सिंह ने अर्दली से साफ कराई सैंडल

प्रदेश के कैबिनेट मंत्री राजेंद्र सिंह उर्फ मोती सिंह अपने अर्दली से सैंडल में लगी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com