AC देखकर गरम हुए डिप्टी सीएम केशव मौर्य, 3 अफसरों को किया सस्पेंड

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य एक्शन में दिखाई दिए. डिप्टी सीएम ने चौपाल में अधिकारियों को सबके सामने जमकर फटकार लगाई और कार्यवाही करने के निर्देश भी दिए. उप मुख्यमंत्री केशव प्रशाद मौर्य के चौपाल कार्यक्रम के बाद विश्राम कक्ष में एसी लगवाने वाले अधिकारी अधिशासी अभियंता को निलंबित करने का निर्देश दिया. बता दें कि इलाहाबाद के कौड़िहार ब्लॉक के बिजलीपुर गांव में डिप्टी सीएम ने शनिवार को चौपाल लगाई. इस दौरान डिप्टी सीएम ने लोगों की शिकायतें सुनीं और जिन अधिकारियों ने गावंवालों को उनकी योजनाओं का लाभ नहीं दिया उनको जमकर फटकार लगाई. डिप्टी सीएम की इस कार्यवाही से अधिकारियों की सांसें फूलने लगीं.  

AC देखकर गरम हुए डिप्टी सीएम केशव मौर्य, 3 अफसरों को किया सस्पेंड

डिप्टी सीएम ने गांव में एक दलित परिवार रमेश पासी के यहां रात्रि भोजन किया. भोजन के बाद  डिप्टी सीएम रात्रि विश्राम के लिए पूर्व माध्यमिक विद्यालय पहुंचे लेकिन विद्यालय में डिप्टी सीएम के लिए लोक निर्माण विभाग की ओर से  तैयार कराए गए स्विस कॉटेज में एसी देख डिप्टी सीएम का पारा चढ़ गया. उन्होंने एसी लगाने पर अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई. डिप्टी सीएम ने एसी लगाने के जिम्मेदार बिजली विभाग के जेई को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का जिलाधिकारी को निर्देश दिया.

सीएम योगी ने हाईस्कूल की टॉपर अंजलि वर्मा को फोन पर दी बधाई

 डिप्टी सीएम ने कहा है कि सरकार जनता के बीच जाकर समस्याओं का निराकरण कर रही है और अधिकारी एसी लगाकर गलत संदेश देने का काम रहे हैं. उन्होंने कहा कि गांव में आकर यहीं के माहौल में रहकर जनता की समस्याओं का समाधान होना चाहिए. इसी के साथ ही चौपाल में सेक्रेटरी और लेखपाल की शिकायत मिलने पर उन्हें भी निलंबित करने का आदेश दिया. इस मौके पर नहरों में टेल तक पानी न मिलने की शिकायत पर सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता प्रतापगढ़ नहर खंड के विरुद्ध भी विभागीय कार्रवाई के डिप्टी सीएम ने आदेश दे दिए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

सुप्रीम कोर्ट का अयोध्या मामले में इसी हफ्ते आ सकता है ये बड़ा फैसला

अयोध्या राम जन्मभूमि मामले से जुड़े एक अहम केस में