अब कभी क्रिकेट के मैदान पर नहीं देख पाएंगे जॉनसन की तूफानी गेंदबाजी, लिया संन्यास

- in खेल

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को तीन साल पहले अलविदा कहने वाले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन ने रविवार को क्रिकेट केसभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट (सीए) की आधिकारिक वेबसाइट से रविवार को इसकी जानकारी मिली. 36 साल के जॉनसन ने पिछले माह बिग बैश लीग से संन्यास की घोषणा की थी, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और अन्य घरेलू टी-20 लीगों में खेलना बरकरार रखा था. ऐसे में रविवार को की गई घोषणा में उन्होंने इन सभी प्रारूपों से भी संन्यास ले लिया है.

‘पर्थ नाउ’ की वेबसाइट पर जारी एक बयान में जॉनसन ने कहा, ‘अब सब खत्म हुआ. मैंने अपनी आखिरी गेंद फेंक दी है. अपना आखिरी विकेट ले लिया. आज मैं क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर रहा हूं.’ जॉनसन ने कहा, ‘मैंने कई टी-20 प्रतियोगिता में खेलने की उम्मीद बरकरार रखी थी, लेकिन मेरे शरीर ने अब जवाब देना शुरू कर दिया है, मैं अब अपने जीवन के अगले पन्ने की शुरुआत के लिए तैयार हूं.’

जॉनसन ने नवंबर 2015 में आखिरी बार टेस्ट मैच खेला था. उन्होंने 73 टेस्ट मैचों में 313 विकेट, जबकि 153 वनडे इंटरनेशनल और 30 टी-20 इंटरनेशनल में क्रमश: 239 और 38 विकेट चटकाए. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद  जॉनसन पर्थ स्कॉर्चर्स से जुड़े थे. वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइटराइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेल चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पाकिस्तान की हार के बाद सरफराज बोले- सिर्फ दो स्पिनरों के लिए की थी तैयारी

नई दिल्लीः एशिया कप के 5वें मुकाबले में भारतीय