गिरफ्तारी के वक्त अपनी बहन हसीना के घर बिरयानी खा रहा था इकबाल, पुलिस ने ऐसे दबोचा

मुंबई: वसूली के आरोप में ठाणे पुलिस के हत्थे चढ़ा अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का भाई इकबाल कासकर सलाखों के पीछे है। आज पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया जहां उसे ज्यूडीशियल कस्टडी में भेज दिया गया है। पुलिस ने इकबाल के साथ 4 और लोगों को गिरफ्तार किया है।इकबाल कासकर सलाखों के पीछे

बताया जा रहा है कि जब एंटी एक्सटार्शन सेल के मुखिया प्रदीप शर्मा की अगुवाई वाली टीम इकबाल को दबोचने पहुंची, तो वह अपनी बहन हसीना पारकर के घर में था। वह वहां बैठकर बिरयानी खाते हुए टीवी देख रहा था। कासकर के साथ इकबाल और यासीन के अलावा हसीना पारकर को भी पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

अभी अभी: नेपाल के एक पेट्रोल पंप पर बुर्के में दिखी हनीप्रीत, हरकत में आई पुलिस

ठाणे पुलिस के कमिश्नर परमबीर सिंह ने इकबाल को हसीना के घर से गिरफ्तार किए जाने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा इकबाल पर अपने भाई दाऊद के नाम से जबरन वसूली की शिकायत मिलने के बाद ये कार्रवाई की गई। सिंह ने कहा कि इकबाल कासकर के वसूली रैकेट में दाऊद इब्राहिम शामिल है या नहीं, फिलहाल इसकी जांच की जा रही है। पुलिस ने दावा किया कि वसूली में दाऊद का भाई इकबाल कासकर फ्लैट लेता था।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, ठाणे के एक कारोबारी को इकबाल के नाम से वसूली के लिए फोन किए गए थे। कारोबारी ने ठाणे पुलिस के एंटी एक्सटार्शन सेल में इसकी शिकायत दर्ज करवाई। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए सेल के मुखिया प्रदीप शर्मा के नेतृत्व में एक टीम नागपाड़ा पहुंची और इकबाल को धर दबोचा। आपको बता दें कि इकबाल को 2003 में पुलिस UAE से प्रत्यर्पित करके भारत लाई थी। इकबाल पर एक हत्या और अवैध निर्माण का मामला चल रहा था, लेकिन 2007 में उसे दोनों मामलों में बरी कर दिया गया था। साल 2011 में कासकर पर जानलेवा हमला भी हुआ था।

Back to top button