बदल गया IPL टीम किंग्स 11 पंजाब का नाम, अब इस नाम से जानी जाएँगी प्रिटी जिंटा की टीम

- in Mainslide, खेल

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रिटी जिंटा खेल के मैदान में भी अपना दबदबा कायम रखने में कामियाब दिखाई दे रही हैं. बॉलीवुड में अपनी अदाओं के जलवे बिखेरने के बाद खेल के मैदान में भी लगातार अपनी उपस्थिति दर्ज कराती दिख रही हैं. आईपीएल टीम “किंग्स 11 पंजाब ” की मालकिन प्रिटी जिंटा ने अब दक्षिण अफ्रीका में शुरू होने वाली ग्लोबल टी-20 लीग में भी एक टीम खरीद कर अब विदेशी जमीन में भी अपना जलवा बिखेरने की तैयारी कर ली है. बता दें कि, प्रिटी ने कुछ दिनों पहले ही इस टीम को खरीदा था, जिसके नाम में अब बदलाव किया गया है. आइये आपको बताते हैं यह दिलचस्प मामला .

बदल गया IPL टीम किंग्स 11 पंजाब का नाम, अब इस नाम से जानी जाएँगी प्रिटी जिंटा की टीम

आईपीएल में जलवे बिखेरने के बाद ग्लोबल लीग की तैयारी :

बॉलीवुड की एकमात्र एक्ट्रेस जो फिल्मों में अपनी हुस्न का जलवा बिखेरने के बाद खेल के मैदान में भी लगातार आगे बढती दिखाई दे रही हैं. जी हां हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड की डिंपल गर्ल प्रिटी जिंटा की, जिन्होंने आईपीएल की टीम खरीद कर एक नया ट्रेंड सेट किया था. प्रिटी एकमात्र ऐसी एक्ट्रेस हैं जो आईपीएल में अपनी टीम की मालिक हैं. इसके साथ ही भारत में खेल के मैदान में भी अपना दबदबा बनाने के बाद अपनी विदेशी जमीन में भी उतर चुकीं हैं. जी हां हाल ही में प्रीती ने साऊथ अफ्रीका में शुरू हो रही ग्लोबल टी-20 लीग में एक टीम खरीदी है. पहले इस टीम का नाम स्टॉलनबॉश रखा गया था. लेकिन अब प्रिटी जिंटा इस टीम का नाम बदलकर एस.बी किंग्स रखा है.

विराट की सेना ने दक्षिण अफ्रीका को मैच से पहले ही दे डाला यह बड़ा चैलेंज

शाहरुख़ खान के बाद प्रिटी भी बनी ग्लोबल टी-20 की मेंबर :

साउथ अफ्रीका में जल्द शुरू होने वाली ग्लोबल लीग में कुल 8 टीमें हैं. जिनमे से सभी बिक चुकी हैं. बता दें कि, शाहरुख़ खान भी इस लीग का हिस्सा हैं. लेकिन अब एक और बॉलीवुड सेलिब्रिटी ने इसमें अपनी शिरकत कर ली है. वह कोई और नहीं बॉलीवुड की डिंपल गर्ल प्रिटी जिंटा हैं. प्रिटी जिंटा ने हाल ही में ग्लोबल टी-20 लीग में एक टीम खरीद कर ग्लोबल लीग की मेंबर बन गई हैं. अब किंग खान के साथ प्रिटी विदेशी जमीन पर भी अपना जलवा बिखेरती नजर आयेंगी. प्रिटी ने इस लीग में एक टीम खरीदी जिसका नाम पहले “स्टॉलनबॉश” था. लेकिन अब प्रीती ने इस टीम का नाम बदल कर एस.बी किंग्स रखा है. प्रीती ने इस टीम की घोषणा करते हुए बताया ” मेरा मानना है कि, साऊथ अफ्रीका की सभी महिलायें इस टीम को सपोर्ट करेंगी. आज महिलाएं खेल के प्रति काफी दिलचस्पी रखती हैं”.

ग्लोबल लीग के मैनेजर ने हाल ही यह बताया था कि, इस लीग में कुल 8 टीमें हैं. जिनमे से आखरी टीम को प्रीती ने खरीद लिया और सभी टीमें बिक गई. इसके साथ ही उनका कहना था कि, प्रिटी जिंटा की हमारी इस लीग में शामिल होना हमारे लिए बहुत ही ख़ुशी की बात है. बॉलीवुड एक्ट्रेस का हमारे साथ जुड़ना हमारे लिए सौभाग्य की बात है और हम बेहद खुश हैं. प्रीटी जिंटा ने इस टीम का नए नाम की घोषणा करते हुए कहा ” शील्ड शक्ति और मजबूती का ताकत है, लाल रंग उत्साह एवं जोश का प्रतीक है और शेर दक्षिण अफ्रीकी लोगों के संघर्ष को दर्शाता है”. प्रिटी ने यह आस्वासन जताया कि, मुझे पता है सभी महिलाएं एस.बी किंग्स का समर्थन करेंगी. यह फर्क नहीं पड़ता की महिला किस देश की है. उनकी भावनाएं हमारे साथ हैं.

तीन नवंबर से होगा ग्लोबल टी-20 का आगाज :
साउथ अफ्रीका में शुरू हो रहा क्रिकेट का धमाकेदार आगाज ग्लोबल टी-20 लीग. जिसमे अब बॉलीवुड सेलेबस ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज करा ली है. इस महा समर ग्लोबल लीग का आगाज तीन नवंबर से हो रहा है. दक्षिण अफ्रीका टूर्नामेंट ने स्टेडियम की सभी सुविधाएं दुरुस्त कराने के लिए 3.2 करोड़ डॉलर पास कर दिए हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, ग्लोबल टी-20 लीग क्रिकेट की सबसे बड़ी अंतराष्ट्रीय क्रिकेट लीग है. अब इस खेल में देखना होगा की किस मेंबर की टीम धमाका करने में कामियाब रहती है. मैदान में कौन होगा बाजीगर यह देखना काफी दिलचस्प होगा. खेल प्रेमियों के साथ ही साथ क्रिकेटर्स और देशों के लिए भी यह मैच काफी रोमांचक होने वाला है.

You may also like

लखनऊ की निशा ने जीता महिला 5000 मीटर दौड़ का स्वर्ण

52वीं यूपी स्टेट जूनियर ( अंडर-20 पुरूष व