JK: सुरक्षाबलों के साथ चल रही मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, भारी मात्रा में हथियार बरामद

जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों के साथ चल रही मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर हो गए. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, राष्ट्रीय राइफल्स, केंद्रीय रिजर्व पुलिसबल और राज्य पुलिस के विशेष ऑपरेशन्स समूह (एसओजी) ने आतंकवादियों के एक समूह के छिपे होने की सूचना के बाद शुक्रवार शाम को शिस्तरगम गांव को चारों ओर से घेर लिया. सूत्रों के मुताबिक, आतंकवादियों ने खुद को चारों ओर से घिरता देख सुरक्षाबलों पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी.सुरक्षाबलों की कार्रवाई में मारे गए आतंकियों से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अनंतनाग के दूरू इलाके के शिस्त्रागाम गांव में आतंकियों की मौजूदगी के बारे में मिली गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुये सुरक्षा बलों ने शुक्रवार रात को इस क्षेत्र में एक तलाशी अभियान शुरू किया. उन्होंने बताया कि इलाके की घेराबंदी के बाद दोनों ओर से कुछ गोलीबारी हुई, जिसके बाद अभियान रात भर के लिए रोक दिया गया. अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ शनिवार  सुबह फिर से शुरू हुई, जिसमें दो आतंकवादी ढेर हुए हैं. उन्होंने बताया कि मारे गए  आतंकवादियों की पहचान और उसके संबद्ध संगठन का पता लगाया जा रहा है. अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ खत्म हो चुकी है और घटनास्थल से हथियार और गोला- बारूद बरामद किए गए हैं.

चारा घोटाला: लालू यादव को मिली सबसे बड़ी सजा, 30 लाख का लगा जुर्माना

ती 22 मार्च को उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबालों ने 48 घंटे चले ऑपरेशन में लश्कर- ए- तैयबा के पांच विदेशी आतंकियों को मार गिराया था. इस दौरान गोलीबारी में सेना के तीन जवान और दो पुलिसकर्मी भी शहीद हुए थे. सुरक्षाबलों की कार्रवाई में मारे गए आतंकियों से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं.

दो दिन पहले कुपवाड़ा में मारे गए थे 5 विदेशी आतंकी

बीते 22 मार्च को उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में 48 घंटे की मुठभेड़ के बाद मारे गए लश्कर- ए- तैयबा के पांंचों संदिग्ध आतंकी विदेशी थे. 5 आतंकियों के अलावा गोलीबारी में तीन जवान और दो पुलिसकर्मी भी शहीद हो गए. सेना केएक अधिकारी ने बताया कि सेना के एक जवान के लापता होने के बाद इलाके में तलाश अभियान चलाया जा रहा है. पुलिस के मुताबिक पुलिसकर्मियों द्वारा आतंकियों के दल को रोके जाने के बाद मुठभेड़ नियंत्रण रेखा से 8 किलोमीटर दूर हल्मतपुरा इलाके में हुई. कुपवाड़ा पुलिस, सेना की कंपनियों, प्रादेशिक सेना और सीआरपीएफ के संयुक्त दल ने मंगलवार की सुबह से अभियान शुरू किया था.

एलओसी पार कर 8 किमी तक अंदर घुस आए थे

आतंकियों का ग्रुप शमसाबारी पर्वत श्रृंखला की दो चोटियों को पार करके नियंत्रण रेखा से करीब आठ किमी अंदर तक घुस आए थे. आतंकियों ने नियंत्रण रेखा पार करने के बाद घाटी में पहले से मौजूद भूमिगत आतंकी और मददगारों से मिलकर और कुपवाड़ा कस्बे की ओर बढ़ रहे थे, कि तभी उन्हें पुलिसकर्मियों ने देख लिया था. मस्जिद में छिपे आतंकियों ने जंगलों की ओर भागना शुरू कर दिया था, लेकिन सुरक्षा बलों ने मंगलवार को उनमें से चार को मार गिराया था. पांचवां आतंकी ऊंचे स्थान पर छिपा हुआ था और वहां सेवह सुरक्षा बलों पर गोलीबारी कर रहा था. उसे शाम मार गिराया गया था.

5 जवान भी हुए थे शहीद 

मुठभेड़ में दो पुलिस कर्मी दीपक थूसू और एसपीओ मोहम्मद यूसुफ, सेना के तीन जवान 160 टीए के सिपाही अशरफ राठेर, 160 टीए के जोरावर सिंह और खलखो-5 के नाइक रंजीत भी शहीद हो गए. (इनपुट- एजेंसी)

 
 
 

 

 
Back to top button