रोडरेज मामले में नई याचिका, सिद्धू ने जताया विरोध

पंजाब सरकार के मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने 1998 में रोड रेज मामले को लेकर दायर एक नई याचिका का विरोध किया है। सिद्धू ने इस याचिका को लेकर कहा कि सुप्रीम कोर्ट इस मामले की सुनवाई पहले ही कर रहा है, लिहाजा इसे रिकॉर्ड पर नहीं रखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि अगर याचिकार्ता को याचिका दाखिल ही करनी है तो वह पहले निचली अदालत या हाई कोर्ट जाए।

गौरतलब है कि सिद्धू के खिलाफ एक नई याचिका दाखिल की गई है।  इस याचिका में कहा गया है कि नवजोत सिंह सिद्धू ने वर्ष 2010 में एक निजी चैनल को दिए इटरव्यू में नवजोत सिंह सिद्धू ने यह माना था कि रोड रेज की घटना में उनकी भूमिका थी और उन्होंने यह माना था कि पीड़ित गुरुनामा सिंह को उन्होंने मारा था।

शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने ब्रिटेन जाएंगे पीएम मोदी, गेस्ट लिस्ट पर विदेश मंत्रालय की पैनी निगाह

इस पिटाई के बाद ही उसकी मौत हो गई थी। मंगलवार को इस मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने शिकायकर्ता से पूछा कि क्या सुनवाई के इस स्तर पर इसे रिकॉर्ड पर रखा जा सकता है। साथ ही यह भी पूछा गया कि उस इंटरव्यू को कोर्ट में देने में देरी क्यों हुई और क्या अब कोर्ट को इसे एक सबूत की तरह देखना चाहिए। शिकायतकर्ता ने इस बाबत सुप्रीम कोर्ट में इंटरव्यू की सीडी और यूट्यूब लिंक दोनों ही दी थी और मांग कि है की इसे सबूत का हिस्सा मन जाए।

शिकायतकर्ता ने कोर्ट में कहा था कि वो पहले इस लिए कोर्ट में जमा नहीं कर पाया था क्योंकि उसे इसकी जानकारी नहीं थी। अभी इसकी जानकारी मिली है तो कोर्ट के समक्ष पेश किया है ताकि सच सामने आ सके।  

Back to top button