शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने ब्रिटेन जाएंगे पीएम मोदी, गेस्ट लिस्ट पर विदेश मंत्रालय की पैनी निगाह

- in Mainslide, राष्ट्रीय

ब्रिटेन में 18-19 अप्रैल को होने वाले ‘कॉमनवेल्थ हेड ऑफ गवर्नमैंट’ के शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होने जाएंगे । मोदी 17 अप्रैल को लंदन पहुंचेंगे और यहां कई द्विपक्षीय कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। इस दौरान उनके 2 प्रमुख पब्लिक कार्यक्रम भी हैं,एक साइंस म्यूजियम में और दूसरा क्रिस इंस्टीट्यूट में।  इन दोनों जगहों की गेस्ट लिस्ट पर भारतीय विदेश मंत्रालय की पैनी निगाह है। मंत्रालय इस बात पर विशेष गौर कर रहा है कि प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम में कहीं 9 हजार करोड़ का लोन न चुका पाने का आरोपी विजय माल्‍या शामिल न हो जाए।

 साइंस म्यूजियम के कार्यक्रम में प्रिंस चार्ल्स भी मौजूद रहेंगे। लंदन में ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ आयुर्वेद और ब्रिटेन के कॉलेज ऑफ मेडिसिन के बीच एक करार के तहत आयुष सेंटर ऑफ एक्सीलेंस खुलने जा रहा है। प्रिंस चार्ल्स और मोदी इस सैंटर के उद्घाटन के गवाह बनेंगे। जून 2016 में लंदन में हुए एक कार्यक्रम में भारत के हाई कमिश्नर नवतेज सरना भी मौजूद थे। वहां माल्या भी पहुंचा। उसे देखते ही हाई कमिश्नर कार्यक्रम छोड़कर चले गए थे। बाद में विदेश मंत्रालय ने सफई में कहा था कि कार्यक्रम की मेजबानी भारतीय उच्चायुक्त ने नहीं की थी। इसे लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में आयोजित किया गया था।

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव, भाजपा की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

 विजय माल्या पिछले साल 5 जून को लंदन में हुए विराट कोहली के एक चैरिटी प्रोग्राम में भी दिखा था। यह प्रोग्राम ह्यूमन ट्रैफिकिंग के खिलाफ काम कर रहे एक संगठन की ओर से किया गया था।  इस इवेंट में कोहली और टीम के दूसरे मेंबर्स माल्या की मौजूदगी से काफी असहज दिखे। दरअसल, माल्या को विराट के फाउंडेशन ने न्योता नहीं दिया था।”

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

#बड़ी खुशखबरी: भारत सरकार की इस नई योजना से जुड़ कर हर महीने कमाए 90 हजार रु

आज से देश भर में आयुष्मान भारत योजना