लुधियाना में कुफरी-मनाली के नजारे, बर्फ की चादर से ढके कई इलाके

लुधियाना: कड़ाके की सर्दी से राहत मिलने के बाद मौसम के मिजाज में एकाएक बदलाव हो गया व देर रात से जारी भारी बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि के चलते कई इलाकों में कुफरी-मनाली के नजारे देखने को मिले। घरों की छतें, गलियां, पार्क बर्फ की चादर से ढकी होने कारण सफेद रंग में रंगे हुए थे। इस दौरान लोगों ने बर्फबारी का आनंद लिया और इसकी वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर भी शेयर की गई। लुधियाना वासियों ने कहा कि लोग पैसे खर्च कर पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी देखने जाते हैं मगर यहां तो कुदरत ने बिना पैसे के ही हिल स्टेशन की सैर करवा दी। लोगों को बर्तनों में ओले एकत्र करते हुए देखा गया जिनका कहना है कि इसका पानी जले पर दवाई का काम करता है।

बने बाढ़ जैसे हालात, सुपर सक्शन मशीनों से सीवरेज की सफाई को लेकर निगम के दावों की खुली पोल
बारिश के चलते महानगर के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात दिखाई दिए। सुरिंद्र सिंह अलवर, गुरप्रीत सन्नी, साजन गुप्ता, विक्रम जिंदल, नरेंद्र आनंद, रवि गोयल, सुशील जिंदल ने कहा कि बारिश के चलते कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात दिखाई दिए जिससे नगर निगम द्वारा सुपर सक्शन मशीनों से सीवरेज सफाई को लेकर किए जा रहे दावों की पोल खुल गई है। वजिसके चलते बारिश के काफी देर बाद तक फोकल प्वाइंट, चंडीगढ़ रोड, सैक्टर 39, मैट्रो रोड, श्री राम दरबार मंदिर रोड, लड़कियों का सरकारी कालेज, ट्रांसपोर्ट नगर आदि इलाकों में कई फुट पानी जमा होने कारण लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

30.4 मिलीमीटर बारिश ने महानगर को किया कूल-कूल
वीरवार हुई 30.4 मिलीमीटर बारिश ने महानगर को कूल-कूल कर दिया। आसमान में घने बादल छाने व हल्की बारिश से एक बार अंधेरा सा पसर गया और लोग बारिश की बौछारों से खुद को छातों से बचाते नजर आए। बारिश के साथ शहर की विभिन्न जगहों पर ओलावृष्टि भी हुई जिससे तापमान एकदम से गिर गया। मौसम माहिरों के अनुसार शहर का न्यूनतम तापमान 11.6 डिग्री सैल्सियस, अधिकतम तापमान 14.4 डिग्री सैल्सियस रहा। वहीं सुबह के समय हवा में नमी की मात्रा 91 प्रतिशत व शाम को 98 प्रतिशत रिकार्ड की गई। वहीं मौसम माहिरों के अनुसार आने वाले 24 घंटों के दौरान लुधियाना और इसके आसपास के इलाकों में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और छिटपुट गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

Back to top button