जम्मू कश्मीर के कुलगाम में 2 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर

- in राष्ट्रीय

जम्मू कश्मीर के कुलगाम में एनकाउंटर के दौरान सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को ढेर कर दिया है. इलाके में एक और आतंकी के छुपे होने की आशंका जताई जा रही है. सुरक्षा कारणों से कुलगाम जिले में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है.

सुरक्षाबलों ने तीसरे आंतकी की तलाश में इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रखा है. जम्मू कश्मीर के डीजीपी एस. पी. वैद्य ने ट्वीट कर जानकारी दी कि एनकाउंटर में तीन में दो आतंकियों के मारे जाने की खबर है. वहीं उन्होंने सुरक्षाबलों को सफल ऑपरेशन के लिए बधाई भी दी है.

शुक्रवार सुबह भी दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. कई घंटे चली इस मुठभेड़ में 4 आतंकी मारे गए थे. इस एनकाउंटर के दौरान जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान आशिक हुसैन भी शहीद हो गए. इसके अलावा एक नागरिक की भी मौत हुई थी.

जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों को देर रात ही आतंकियों के छुपे होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद उन्हें घेर लिया गया था. जम्मू-कश्मीर पुलिस के DGP एसी वैद्य ने ट्वीट किया कि आतंकियों का कनेक्शन ISJK से बताया जा रहा है.

गौरतलब है कि 28 जून से अमरनाथ यात्रा शुरू होने वाली है ऐसे में सुरक्षाबल पूरे राज्य में अलर्ट पर हैं. अमरनाथ यात्रा से पहले ही खुफिया रिपोर्ट मिली है कि आतंकी अमरनाथ यात्रा रूट पर फिदायीन हमला कर सकते हैं.

रायपुर में खुला मोबाइल की लत से होने वाली बीमारियों के इलाज का क्लीनिक

आतंकियों की किसी भी हिमाकत का जवाब देने के लिए श्रीनगर में NSG के ब्लैक कैट कमांडो तैनात किए गए हैं. ये कमांडो किसी भी स्‍थ‍िति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. साथ ही एयरपोर्ट की सुरक्षा भी इन कमांडो के जिम्‍मे ही है.

खुफिया रिपोर्ट के बाद श्रीनगर में तैनात किए गए NSG कमांडो को किसी भी अप्रिय स्‍थ‍िति से निपटने की खास ट्रेनिंग दी गई है. NSG की टीम में दूर से मार करने वाले स्नाइपर के अलावा क्‍लोज कॉम्बैट टीम के जवान भी शामिल हैं. ये सभी जवान अत्‍याधुनिक हथियारों से लैस हैं.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कश्मीर: तीन आतंकी हमलो में दो जवान घायल

कश्मीर में तीन जगह आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर