अगर आप भी करेगे भगवान शिव की इन मूर्तियों की पूजा, तो होगा लाभ ही लाभ

हमारे देश में कई ऐसे लोग हैं जो भगवान को पूरी श्रद्धा से मानते हैं जिसके लिए वो मंदिर में जाकर भगवान की पूजा करते हैं लेकिन हम से कई लोग ऐसे भी हैं जो भगवान में विश्वास नहीं करते लेकिन हममें से कई लोग ऐसे भी हैं जो भगवान शिव के बहुत बड़े भगत होते हैं. कहा जाता है भगवान शिव बहुत गुस्से वालें हैं लेकिन जब वो किसी भी व्यक्ति पर मेहरबान होते हैं तो वह उस इंसान की किस्मत चमका देते हैं. भगवान शिव की पूजा शिवलिंग के रुप में की जाती है. जिसमें कई मूर्तियों की पूजा के बारें में बताया गया है. आज हम आपको शिव की अलग-अलग मूर्ति के बारें में बताने जा रहे हैं जिनके पूजा करने से अलग- अलग समस्या को दूर किया जा सकता है साथ ही जिनकी पूजा करने से शिव प्रसन्न हो जाते हैं.

१- भगवान शिव की पूजा कई रुपों में पूजा की जाती है कहा जाता है कि कार्तिकेय के साथ भगवान शिव – पार्वती की पूजा करने से इंंसान की मनचाही इच्छा पूरी हो जाती है. सुख शंति का माहौल बना रहता है.

२- हमारे घर में भगवान की शिव की अलग -अलग तरह की मूर्ति होती हैं लेकिन कहा जाता है कि जिस मूर्ति में भगवान शिव एक पैर, चार हाथ और 3 नेत्रों वाले हाथ में त्रिशूल लिए होते हैं वो मूर्ति घर में होती है तो घर में खुशी का माहौल बना रहता है.  साथ ही घर के किसी भी मैंबर को बीमारियों से जूझना नहीं पड़ता।

सावन के हर मंगलवार करना चाहिए मंगला गौरी का व्रत, मिलता है शुभ परिणाम

3  जो लोग मां पार्वती और शिव की बैल वाली मूर्ति की पूजा करते हैं उसक संतान पाने की इच्छा पूरी हो जाती है साथ ही धन की कमी नहीं होती।

4 – जो लोग  शिव की अर्द्धनारीश्वर मूर्ति की पूजा करते हैं उनको सुखी वैवाहिक जीवन मिलता है जिसमें वो हमेशा खुशी रहते हैं. साथ ही जो बच्चे भगवान की पूजा करते हैं उनको विद्या प्राप्त होती है.

5 – नंदी और पार्वती की पूजा करने से मनुष्य को मान- सम्मान की प्राप्ति होती है.

6 –  जो लोग सुदर्शन चक्र धारण किए भगवान शिव की मूर्ति की पूजा करते हैं उनके ऊपर से बुरी चीजों का साया खत्म हो जाता है.  रुके हुए काम पूरे हो जाते हैं. सभी बीमारियों से आसानी से निजात पाया जा सकता है.

Back to top button