अगर आप भी लेना चाहते है स्काई डाइविंग का आनंद, तो इन जगहों पर घूमने का बनाएं प्लान

अपनी व्यस्ततम जिंदगी से खुद के लिए कुछ समय निकाल व्यक्ति को घूमने जरूर जाना चाहिए ताकि मन शांत और सुकून से भरा रहे। इसके लिए व्यक्ति अपने मनमुताबिक जगह का चुनाव करता हैं जो उसे खुशी दे। किसी को प्राकृतिक सुंदरता देखना पसंद हैं तो कोई एडेंवचर करना पसंद करता हैं। अगर बात एडेंवचर की हो तो कई लोगों की चाहत होती हैं कि एक बार स्काई डाइविंग का आनंद लिया जाए। इसलिए आज इस कड़ी में हम आपके लिए देश की कुछ ऐसी जगहों की जानकारी लेकर आए हैं जहां आप स्काई डाइविंग का भी मजा ले सकते हैं। तो आइये जानते हैं इन जगहों के बारे में।

मैसूर

कर्नाटक में स्थित मैसूर में हर साल ही काफी संख्या में सैलानी पहुंचते हैं, और यहां जमकर घूमने का मजा लेते हैं। साथ ही यहां लोग स्काई डाइविंग भी करने पहुचंते हैं। ये जगह इस लिहाज से बेहद ही सही मानी जाती है, और हर साल यहां लोग स्काई डाइविंग करने आते हैं। लोग यहां अपने दोस्तों, अपने पार्टनर और अपने परिवार संग आते हैं।

अंबे वैली

अंबे वैली महाराष्ट्र में स्थित है और इस जगह को घूमने के लिहाज से काफी पसंद किया जाता है। हर साल ही देश ही नहीं विदेश से भी यहां काफी संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं, और इस खूबसूरत शहर का दीदार करते हैं। यहां स्काई डाइविंग करने भी काफी संख्या में लोग आते हैं, और खुश होकर ही यहां से जाते हैं। यहां की खूबसूरती लोगों को काफी आकर्षित करती है

बीर-बिलिंग

स्काई डाइविंग करने के शौकीन हैं, और इसका लुफ्त उठाना चाहते हैं तो फिर आपके लिए हिमाचल प्रदेश में स्थित बीर-बिलिंग से अच्छी कोई जगह नहीं हो सकती है। यहां आपको स्काई डाइविंग के साथ ही पैराग्लाइडिंग करने का मौका भी मिल सकता है, क्योंकि ये जगह इस चीज के लिए काफी जानी जाती है। ये जगह स्काई डाइविंग के लिए दुनिया भर में काफी प्रसिद्ध है।

अलीगढ़

अगर आप दिल्ली में रहते हैं और बिना समय गवाएं ऐसी जगह पर जाना जाते हैं, जहां आपको स्काई डाइविंग करने को मिल जाए। तो फिर आपके लिए अलीगढ़ काफी सही जगह है। एक तो ये दिल्ली के बेहद पास है, और दूसरा यहां स्काई डाइविंग करने का अपना अलग मजा है। यहां आपको ट्रेनर्स की देखरेख में ये एक्टिविटी करवाई जाती है, ताकि आपके मजे में कोई खलल न पड़े।

Back to top button