कुंंभ राशि वाले अगर जान गए ये तो हर काम में हो जाएंगे सफल

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि हर व्‍यक्ति को ये जानने की उत्‍सुकता जरूर रहती है कि आखिर कब उसकी किस्‍मत पलटेगी और कब उसका अच्‍छा दिन शुरू होगा। जाहिर सी बात है होनी भी चाहिए आजकल हर व्‍यक्ति अपने आप में बहुत परेशान रहता है आए दिन हम सबके जीवन में कुछ न कुछ समस्‍याएं लगी ही रहती है जिससे बचने के लिए लोग कई तरह का उपाय करते हैं। वहीं कुछ लोग ज्‍योतिष शास्‍त्र का भी सहारा लेते हैं इसके जरिए आप अपने बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं।

कुंंभ राशि वाले अगर जान गए ये तो हर काम में हो जाएंगे सफलवहीं हम ये भी जानते हैं कि नए वर्ष साल 2018 की शुरूआत हो गई है और लोगों को ये इंतजार है कि इस साल उनकी किस्‍मत भी बदलेगी। आज हम आपको 12 में से एक विशेष राशि के बारे में कुछ बताने जा रहे हैं। बता दें कि आज हम आपको इस लेख के जरिए कुंभ राशि वालों के लिए कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिससे उनका सारा काम सफल हो जाएगा।

दरअसल आपको बता दें कि हम बात करने वाले हैं कुंभ राशि वालों के बारे में। सबसे पहले तो ये बता दें कि आने वाला ये साल उनके लिए न सिर्फ पारिवारिक दृष्टि से बल्कि वित्तीय मामलों में भी उत्तम रहने वाला है। इस वर्ष उनकी हर वो ख्वाहिशें पूरी होगी, जिनकी उन्होंने हसरत की थी। सबसे पहले तो ये जान लें कि कुंभ राशि वाले लोग होते कैसे हैं तो आपको बता दें कि ये बुद्धिमान होने के साथ-साथ व्यवहारकुशल होते हैं। ये सामाजिक क्रिया कलापों में रूचि रखने वाले होते हैं। इसमें भी साहित्य, कला, संगीत व दान आपको बेहद पसंद होता है।

इस राशि के लोगों में साहित्य प्रेम भी उच्च कोटि का होता है। आप केवल बुद्धिमान व्यक्तियों के साथ बोलना चालना पसंद करते हैं। कभी भी आप अपने मित्रों से असमानता का व्यवहार नहीं करते हैं। आपका व्यवहार सभी को आपकी ओर आकर्षित कर लेता है। कुंभ राशि के लड़के दुबले और लम्बे होते हैं। आपका व्यवहार स्नेहपूर्ण होता है। इनकी मुस्कान इन्हें आकर्षक व्यक्तित्व प्रदान करती है। इनकी रूचि स्तरीय खान पान व पहनावे की ओर रहती है। ये बोलने की अपेक्षा सुनना ज्यादा पसंद करते हैं।

अब आइए जानते हैं कुंभ राशि वालों को वो कौन से काम करने चाहिए जिससे उनकी किस्‍मत बदल सकती है।
कुंभ राशि के स्‍वामी ग्रह शनिदेव बनते हैं इन राशि वालों को सबसे ज्‍यादा जरूरी है शनिदेव को प्रसन्‍न करना इसलिए अगर ये शनिवार के दिन इन कामों को करते हैं तो इन्‍हें हमेशा ही सफलता मिलेगी जैसे –

शनिवार के दिन शनि कवच धारण करें।, शनि मंदिर में पुष्‍प चढ़ाएं।
शनिवार के दिन मांस का सेवन न करें और बाल न कटवाएं।, शनिवार के दिन तेल न खरीदें।
शनिवार के दिन अपने हाथ के नाप का काला धागा लेकर उसे 20 गुना माप लें और फिर अपने गलें में माला बनाकर धारण करें।, शनिवार के दिन किसी गरीब और ब्राह्म्‍ण को साबूत उड़द दान करें।
शनिवार के दिन किसी पक्षी को खरीद कर उड़ा दें।, शनिवार के दिन ऊं शनै शनिचराय नम: मंत्र का 108 बार जाप करें।

Loading...

Check Also

अपने घर के इस कोने में रख दें बांसुरी बरसने लगेगा खूब सारा पैसा...

अपने घर के इस कोने में रख दें बांसुरी बरसने लगेगा खूब सारा पैसा…

आप सभी को बता दें कि दुनिया में कई ऐसी चीज़े हैं जिन्हे घर में …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com