‘अगर दामाद अपनी सास से शादी कर ले तो उसका पत्नी से क्या रिश्ता होगा?’ जवाब सुनकर होस…

कुछ एक सवाल होते है जो हमारा दिमाग गरमा देने के लिए काफी होते है, वैसे इंटरव्यू में इस कदर के सवाल बहुत ही कम पूछे जाते है लेकिन इससे होता बस यही है कि हमारे दिमाग की कसरत हो जाती है और हम किसी भी कंडीशन के सवालो के जवाब बड़ी ही आसानी से दे भी जाते है तो चलिए शुरू करते है ऐसे ही कुछ एक अनोखे और अजीब अजीब सवालो के साथ लेकिन दरख्वास्त बस इतनी है कि सवाल पढने के बाद तुरंत जवाब मत पढियेगा, इसके लिए पहले आप अपना दिमाग लगाना और फिर जवाब पढ़ना तो इससे मालूम चलेगा कि आप किस स्तर तक सोच पाने में कामयाब हो सकते है? और यही सफलता की असली चाबी है चलिए फिर।

‘अगर दामाद अपनी सास से शादी कर ले तो उसका पत्नी से क्या रिश्ता होगा?’ जवाब सुनकर होस...

पहला सवाल है, ऑपरेशन के दौरान किसी मरीज के गलत इलाज से मौत हो जाती है तो क्या डॉक्टर को सजा होगी? तो इसका जवाब होता है ये केस टू केस वैरी करता है कि मरीज के परिजनों ने ऑपरेशन से पहले हॉस्पिटल के किन कागजो पर दस्तखत किये थे, इसमें डॉक्टर को सजा नही होती है लेकिन उसे आर्थिक दंड जरुर भुगतना पड़ जाता है और लाइसेंस रद्द का भी खतरा होता है।

अब आते है अगले सवाल पर जो थोडा अलग है, अगर एक व्यक्ति अपनी सास से शादी कर ले तो उसकी पत्नी से उसका क्या रिश्ता होगा? , अगर एक व्यक्ति दो स्त्रियों से शादी करता है तो वो एक पारिवारिक विवाद है जिसे कोर्ट में प्रस्तुत किया जाने पर ही उस पर कार्यवाही होती है वरना तब तक माँ और बेटी दोनों ही उसके लिए पत्नियां ही रहेगी, ऐसा उदाहरण पुरौनी गाँव में आ चुका है जहाँ आशा नाम की एक सास और उसके दामाद ने शादी कर ली, जिसके बाद आशा ने अपनी ही बेटी को अपनी सौतन का दर्जा दे दिया।

अब आते है आज के अतिम प्रश्न पर, अब आप बताइए कि अगर कोई आपके पास लूटमार करने आ रहा है और आपके पास बन्दूक है तो आप क्या करेंगे? इसका जवाब है हम उसे घुटने तक गोली चलाकर के उसे घायल कर देंगे क्योंकि घुटने तक किसी को भी गोली मारना हमेशा ही सेल्फ डिफेन्स के अंतर्गत आता है और ऐसे में आपके विरुद्ध कोई भी हत्या या अटेम्प्ट टू मर्डर जैसा केस नही बनेगा, हालाँकि सेल्फ डिफेन्स में व्यक्ति को छूट होती है जवाबी हमला करने की लेकिन फिर भी कुछ कानूनी पेचिदियो में फंस ही जाते है।

ये थे कुछ एक सवाल जो अपने आप में बड़े हैरान करने वाले थे उम्मीद है आपको इनसे कुछ जानकारियाँ तो जरुर मिली ही होगी तो नीचे के बटन से शेयर कर अपने मित्रो को भी ये जानकारी अवश्य देवे।

Back to top button