ICC ने सेमीफाइनल के लिए किया अंपायरों के नाम का एलान

विश्व कप 2023 के लीग स्टेज के मैचों का अंत हो चुका है। अब भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा। यह मैच 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। जबकि, दूसरा सेमीफाइनल 16 नवंबर और साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा। इस बीच आईसीसी ने दोनों सेमीफाइनल के लिए अंपायरों के नाम का घोषणा कर दी है।

ICC ने World Cup 2023 के सेमीफाइनल के लिए अंपायर्स का किया एलान

दरअसल, विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल मैचों में भारत के मुकाबलों में रोड टकर और रिचर्ड इलिंगवर्थ ऑन फील्ड अंपायर होंगे। वहीं, रिचर्ड कैटलब्रो और भारत के नितिन मेनन विश्व कप 2023 के दूसरे सेमीफाइनल में फील्ड अंपायर होंगे।

बता दें कि विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में रिचर्ड इलिंगवर्थ ऑन-फील्ड अंपायर थे। उस दौरान बारिश से प्रभावित रहे मैच में न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ 18 रन से जीत हासिल की थी। उस दौरान टकर तीसरे अंपायर थे और मैच में रिचर्ड कैटलब्रो थे, जिन्हें विश्व कप 2023 के लिए दूसरे सेमीफाइनल में अंपायरिंग करते हुए देखा जाएगा।

इसके साथ ही बता दें कि रोड टकर विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में एक खास मुकाम हासिल करेंगे। बता दें कि रोड टकर 100वें वनडे मैच में अंपायरिंग करेंगे।वहीं थर्ड अंपायरिंग की जिम्मेदारी जोएल विल्सन को सौंपी गई है।

विश्व कप 2023 सेमीफाइनल 1

फील्ड अंपायर- रिचर्ड इलिंगवर्थ और रॉड टकर

थर्ड अंपायर-जोएल विल्सन

मैच रेफरी-एंडी पायक्रॉफ्ट

चौथा अंपायर: एड्रियन होल्डस्टॉक

विश्व कप 2023 सेमीफाइनल-2

फील्ड अंपायर- रिचर्ड कैटलब्रो और नितिन मेनन

थर्ड अंपायर- क्रिस गैफनी

मैच रेफरी- जवागल श्रीनाथ

चौथा अंपायर: माइकल गफ

Back to top button