ICC की ताजा जारी टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई टीम की बादशाहत कायम, कोहली छूटे पीछे

आईसीसी की ताजा जारी टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई टीम की बादशाहत कायम है। बल्लेबाजी रैंकिंग में जहां स्टीव स्मिथ नंबर वन पर कायम हैं तो गेंदबाजों में पैट कमिंस ने पहला स्थान मजबूत कर लिया है। बल्लेबाजी रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली दूसरे नंबर पर बने हुए हैं जबकि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने गेंदबाजी रैंकिंग में जबरदस्त छलांग लगाई है।

सोमवार को आईसीसी ने अपनी ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी। एशेज सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने पहले नंबर पर अपनी जगह को बनाए रखा है। वह भारतीय कप्तान विराट कोहली से वह इस वक्त 34 अंक आगे हैं। पहले स्थान पर काबिज स्मिथ के पास 937 अंक हैं जबकि कोहली 904 अंक लेकर दूसरे स्थान पर हैं।

आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग

1. स्टीव स्मिथ (ऑस्ट्रेलिया)  937 अंक

2. विराट कोहली (भारत)    904 अंक

3. केन विलियमसन (न्यूजीलैंड) 878 अंक

4. चेतेश्वर पुजारा (भारत)   825

5. हेनरी निकोलस  (न्यूजीलैंड)  749 अंक

तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (878) हैं जबकि चौथा नंबर भारतीय मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (825) के पास है। पांचवें स्थान पर न्यूजीलैंड के बल्लेबाज हेनरी निकोलस (749) है।

गेंदबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस पहले स्थान पर जमे हुए हैं जबकि दूसरा नंबर साउथ अफ्रीका के कगीसो रबाडा के पास है। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह तीसरे स्थान पर काबिज हैं। वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर चौथे जबकि साउथ अफ्रीका के वर्नोन फिलैंडर चौथे पर हैं।

एशेज सीरीज के टेस्ट करियर की शुरुआत करने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने टॉप 40 गेंदबाजों की लिस्ट मे जगह बना ली है। आर्चर को 5 स्थान का फायदा हुआ है और वह 37वें नंबर पर पहुंच गए हैं। आर्चर ने आखिरी टेस्ट मैच की पहली पारी में छह विकेट हासिल किए थे।

आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग

1. पैट कमिंस (ऑस्ट्रेलिया)  908 अंक

2. कगीसो रबाडा ( साउथ अफ्रीका) 851 अंक

3. जसप्रीत बुमराह (भारत) 835 अंक

4. जेसन होल्डर  (वेस्टइंडीज) 814 अंक

5. वर्नोन फिलैंडर (साउथ अफ्रीका)

Back to top button