सिद्धू बोले- रेत माफिया का काला चिट्ठा एक महीने के अंदर खोलकर रख दूंगा

जालंधर। अवैध खनन के मुद्दे पर स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने तीखे तेवर दिखाते हुए कहा कि रेत माफिया का काला चिट्ठा एक महीने के अंदर खोलकर रख दूंगा। साथ ही गैरकानूनी माइनिंग में सियासी प्रतिनिधियों, अधिकारियों व पुलिस अधिकारियों की किसी भी तरह की शमूलियत को बारीकी से परखा जाएगा।

यहां सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत करते हुए सिद्धू ने कहा कि  रेत माफिया के खिलाफ शिकंजा कसने के लिए मुख्यमंत्री की तरफ से जो तीन मंत्रियों की सब-कमेटी बनाई है उसमें मेरे अलावा मनप्रीत बादल व तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा शमिल हैं। कमेटी को एक महीने के अंदर पंजाब में हो रही गैर कानूनी ढंग से माइनिंग के बारे में रिपोर्ट तैयार करके मुख्यमंत्री को सौंपेगी।

सिद्धू ने कहा कि आग के बिना धुआं नहीं उठता है। कमेटी की रिपोर्ट के बाद ही मुख्यमंत्री रेत माफियाओं के खिलाफ कोई कार्रवाई करेंगे। उन्होंने यह साफतौर पर कहा कि रेत के इस काले धंधे में भले ही कोई भी नेता या अधिकारी शमिल हो उसे बख्शा नहीं जाएगा। गौर हो कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 6 मार्च को करतारपुर में जंग-ए-आजादी के उद्घाटन के समारोह में शिरकत करने आते समय हैलीकॉप्टर से गैर कानूनी ढंग से रेत की माइनिंग होते देखी थी। उसकी तस्वीरें उन्होंने अपने ट्विटर पर भी शेयर की थी। उस दिन से अवैध रूप से रेत माइनिंग का मामला पंजाब की सियासत पर पूरी तरह से गरमाया हुआ है।

सिद्धू ने कहा कि जिन ठेकेदारों की मशीनरी जब्त की गई है उन्हें भी बुलाकर पूछताछ की जा रही है। इसके अलावा रेत की खड्डों के मालिकों से भी पूछताछ होगी। उन्होंने कहा कि रेत माफिया कितना भी ताकतवर क्यों न हो किसी को भी बख्शेंगे नहीं। जो लोग पहले रेत का कारोबार करते रहे हैं उनसे भी पूछताछ की जाएगी।

सरकार कारपोरेशन का गठन कर खुद बेचेगी रेत

सिद्धू ने कहा कि प्रदेश से अवैध माइनिंग को रोकने के लिए सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह इसी सप्ताह कारपोरेशन का गठन करेंगे। उन्होंने कहा कि अवैध माइनिंग को रोकना बहुत ही आसान है। जल्द ही प्रदेश सरकार अपनी कारपोरेशन गठन कर खुद अपना रेत बेचेगी, क्योंकि रेत सरकार की प्रापर्टी है।

उन्होंने कहा कि अवैध माइनिंग को लेकर तीन सदस्यों की कमेटी की रिपोर्ट एक सियासी विस्फोट होगा। इस मौके पर 11 विधायकों व एक मंत्री के अवैध रेत खनन मामले में शामिल होने की बात पर उन्होंने कहा कि बस थोड़ा इंतजार करें, क्योंकि उनकी रिपोर्ट में उन सभी का नाम होगा, जिनकी अवैध रेत खनन मामले में शमूलियत है।

लुधियाना में प्रापर्टी टैक्स की चोरी धड़ल्ले से

मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि लुधियाना में प्रापर्टी टैक्स की चोरी धड़ल्ले से हो रही है। लुधियाना जैसे शहर में सिर्फ 90 हजार घरों से ही टैक्स वसूला जा रहा है। लेकिन जब सेटलाइट से मेपिंग करवाई गई तो 4 लाख से ज्यादा घर निकले। 

Loading...

Check Also

अनंत कुमार के निधन पर नीतीश कुमार ने जताया शोक, कहा- 'अच्छे कामों के लिए याद किए जाएंगे'

अनंत कुमार के निधन पर नीतीश कुमार ने जताया शोक, कहा- ‘अच्छे कामों के लिए याद किए जाएंगे’

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार के निधन पर …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com