मानव तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, सीबीआई जांच में जुटी

- in अपराध

सीबीआई ने मानव तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए फर्जी दस्तावेजों के आधार पर पंजाब से 11 किशोरों को अमेरिका भेजने का प्रयास करने के लिए इसके पांच सदस्यों पर मामला दर्ज किया है. सीबीआई ने कहा कि मामला दर्ज करने के तुरंत बाद पंजाब में छह स्थानों पर छापेमारी की गई है.

सीबीआई ने कहा कि जिन पांच लोगों की पहचान हुई है, उनमें संदीप सिंह लुथरा, अमित ज्योत सिंह, रोहित गौबा, अंशिका मथारू और रचना डेविड शामिल हैं. इन्होंने कथित तौर पर षड्यंत्र किया और शैक्षणिक दौरे के नाम पर किशोरों के अमेरिका में मानव तस्करी का प्रयास किया.

कई दिनों से कर रहा था सुहागरात की तैयारी, कुत्ते ने किया कुछ ऐसा कि हो गया सारा प्लान रह गया धरा का धरा

आरोप लगाया गया है कि आरोपियों ने इन लड़कों के लिए गैर आव्रजन वीजा हासिल करने की खातिर अमेरिकी दूतावास को गलत और फर्जी दस्तावेज सौंपे. इन बच्चों को पंजाब के पठानकोट के एक स्कूल के छात्र के तौर पर दिखाया गया. बच्चों के साथ जाने वाले व्यक्ति डेविड को स्कूल का प्रिंसिपल बताया गया.

इसकी जांच में खुलासा हुआ है कि आवेदन में जिक्र के मुताबिक उनमें से कोई भी स्कूल का नहीं था. प्रारंभिक जांच के दौरान पाया गया कि आरोपी व्यक्ति दक्षिण पश्चिम दिल्ली में ट्रैवल एजेंसी चलाते हैं. उन्होंने किशोर लड़कों के परिवार से लाखों रुपये लिए थे. इस मामले की जांच की जा रही है.

You may also like

हर दिन बॉयफ्रेंड को भेजती थी रूममेट्स की NUDE तस्वीरें, फिर एक दिन..

दुनियाभर में अपराध के मामले बढ़ते जा रहे