कई दिनों से कर रहा था सुहागरात की तैयारी, कुत्ते ने किया कुछ ऐसा कि हो गया सारा प्लान रह गया धरा का धरा

- in अपराध

कहते हैं प्यार इंसान को अँधा बना देता हैं. अपने प्यार की खातिर इंसान कुछ भी कर गुजरता हैं. ऐसा ही एक प्रेमी अपनी होने वाली बीवी पर सुहागरात में गहनों की बरसात करना चाहता था. अब चुकी उसके पास इतने सारे गहनों को खरीदने के पैसे नहीं थे इसलिए उसने घर घर जाकर चोरी करना शुरू कर दिया. लेकिन अपनी बीवी को सुहागरात पर खुश करने के इस गलत तरीके की उसे सटीक सजा भी मिली. चोरी के दौरान कुत्ते ने उसे ऐसी जगह काटा कि उसका सुहागरात का सपना बस सपना ही बन कर रहा गया. आइए विस्तार से जाने क्या हैं पूरा मामला…

कई दिनों से कर रहा था सुहागरात की तैयारी, कुत्ते ने किया कुछ ऐसा कि हो गया सारा प्लान रह गया धरा का धरा दरअसल ये पूरा मामला तब प्रकाश में आया जब दिल्ली के उत्तम नगर में रहने वाले वीरेश कुमार ने अपने घर हुए चोरी की शिकायत बिंदापुर थाने में दर्ज कराई. वीरेश ने पुलिस को बताया कि 24 मार्च की रात उसके घर से लाखों रूपए के गहने, नकदी, लैपटॉप सहित अन्य सामान चोरी हो गया.

चोरी की इस शिकायत को पुलिस ने गंभीरता से लिया. चोर को पकड़ने के लिए स्पेशल स्टाफ के इस्पेक्टर नवीन कुमार और उनकी टीम को जांच पड़ताल के लिए बुलाया गया. पुलिस ने वारदात वाली जगह का मुआयना किया. पुलिस ने पाया कि चोर उस रात चोरी करने पिछले गेट की लोहे की जाली को काटकर अन्दर घुसा था. पुलिस को ये भी पता चला कि चोरी वाले घर पर चार पालतू कुत्ते भी हैं. ऐसे में पुलिस सोच में पड़ गई कि फिर भी ये अपराधी कैसे आसानी से बच निकला.

मामले की और छानबीन करने के लिए पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगालना शुरू किए. एक सीसीटीवी कैमरा में ये चोर चोरी करने के बाद जाते हुए दिखाई दिया. पुलिस ने पास की दूकान में लगा एक और सीसीटीवी कैमरे का फुटेज देखा तो उन्हें एक गहरा सुराग हाथ लगा. इस कैमरे में दिखाई दिया कि जब चोर जा रहा था तो एक कुत्ते ने उसे गलत जगह काट दिया था. बस फिर क्या था. पुलिस ने आसपास के इलाके में अपनी टीम को भेजा और बोला कि डॉक्टर्स से उन सभी लोगो के नाम लेकर आओ जो उनके यहाँ कुत्ते के काटने का इलाज करवाने आए थे.

 

पुलिस को पता चला कि पास के ही एक इलाके में आकाश नाम का व्यक्ति चोरी के अगले दिन कुत्ते के काटने का इलाज करवाने आया था. पुलिस ने आकाश के घर छापा मारा और उसे हिरासत में ले लिया. पुलिस को आकाश के घर से एक बैग भी मिला जिसमे चोरी का सामान और गहने वगैरह मौजूद थे. पुलिस ने अपनी जांच में पाया कि आकाश अब तक 50 घरों में चोरी कर चूका हैं और उसने 20 लाख से ज्यादा की कीमत के गहने लोगो के घर से चुराए हैं.

 

जब पुलिस ने आकाश से चोरी की वजह पूछी तो उसने कहा कि जल्द ही उसकी शादी होने वाली थी इसलिए उसने सोचा कि सुहागरात पर अपनी होने वाली बीवी को ढेर सारे गहने गिफ्ट में दूंगा तो वो बहुत खुश हो जाएगी. लेकिन कर्मा ने उसे ऐसा सबक सिखाया कि अब वो ना तो सुहागरात मानाने लायक रहा और ना ही गहने देने लायक.

You may also like

बेटी के पति पर आया सास का दिल, फिर उसके बच्चे की मां बनने के लिए कर डाला ये सब…

मप्र में जनसुनवाई के दौरान रिश्तों को कलंकित